ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान पेपर लीक मामले में SOG का बड़ा ऐक्शन, 3 महिला SI समेत 7 गिरफ्तार

राजस्थान पेपर लीक मामले में SOG का बड़ा ऐक्शन, 3 महिला SI समेत 7 गिरफ्तार

राजस्थान एसआई पेपर लीक मामले में एसओजी ने बड़ा ऐक्शन लिया है। इस मामले में तीन महिला एसआई समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनसे पूछताछ के बाद आरपीए में एसओजी ने ऐक्शन लिया है।

राजस्थान पेपर लीक मामले में SOG का बड़ा ऐक्शन, 3 महिला SI समेत 7 गिरफ्तार
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरSat, 08 Jun 2024 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) की टीम ने उपनिरीक्षक भर्ती (SI) परीक्षा-2021 के प्रश्नपत्र लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एसओजी ने शनिवार को तीन महिला प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों (SI) समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। महिला प्रशिक्षु उपनिरीक्षकों को राजस्थान पुलिस अकादमी (RPA) और जोधपुर के मंडोर प्रशिक्षण केंद्र से गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एसओजी की टीम अप्रैल महीने में राजस्थान पुलिस अकादमी पहुंची थी। पूछताछ के बाद एसओजी ने यहां से इनकी गिरफ्तारी की है।

इस मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त महानिदेशक (SOG) वीके सिंह ने एक बयान में कहा कि टीम ने उस स्कूल के संचालक दिनेश सिंह चौहान को गिरफ्तार किया जहां एसआई भर्ती-2021 का पेपर हुआ था। पेपर नरेश दान चारण और प्रवीण कुमार ने हल किया। पेपर की व्यवस्था पौरव कलेर ने की थी। जिसको लेकर शनिवार को एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है।

इस मामले में एसओजी ने परीक्षा देने वाली तीन प्रशिक्षु उप-निरीक्षकों मनीषा सिहाग, अंकिता गोदारा और प्रभा बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि एसओजी को कुछ समय पहले इन तीनों अभ्यर्थियों के बारे में शिकायत मिली थी। एसओजी टीम तीनों पर नजर रख रही थी और राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) से इनका रिकॉर्ड मांगा गया था।

एसआई भर्ती पेपर लीक मामले में एसओजी की टीम दो अप्रैल को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) पहुंची थी जहां आरोपियों से पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद 15 प्रशिक्षु एसआई को हिरासत में लिया गया और एसओजी मुख्यालय लाया गया। इन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें दो महिला और 13 पुरुष उप-निरीक्षक शामिल हैं।