ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानपाकिस्तानी ड्रोन से तस्करी, BSF ने मार गिराया, नारकोटिक्स बरामद; पाक को सिखाया सबक

पाकिस्तानी ड्रोन से तस्करी, BSF ने मार गिराया, नारकोटिक्स बरामद; पाक को सिखाया सबक

2-3 फरवरी की रात BSF ने जिस पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था वहां से भी 5 किलोग्राम नारकोटिक्स जब्त किए गए थे। बीएसएफ 3,323 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा के लिए जिम्मेदार है।

पाकिस्तानी ड्रोन से तस्करी, BSF ने मार गिराया, नारकोटिक्स बरामद; पाक को सिखाया सबक
Devesh Mishraएएनआई,श्रीगंगानगरSat, 04 Feb 2023 08:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने राजस्थान में एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। श्रीगंगानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात BSF को एक ड्रोन दिखा। BSF ने ड्रोन को मार गिराया साथ ही वहां से 6 किलोग्राम नारकोटिक्स (मादक पदार्थ) जब्त किया। मिली जानकारी के मुताबिक, BSF ने राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर इस अभियान में सफलता हासिल की है।

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के बयान के मुताबिक, पाकिस्तानी ड्रोन से नारकोटिक्स की तस्करी की जा रही थी। 3-4 फरवरी की मध्य रात्रि को भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में इस ड्रोन को मार गिराया। BSF ने 6 किलोग्राम नारकोटिक्स जब्त किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन के साथ कुल दो बैगों से 6 पैकेट में 6 किलोग्राम नशीले पदार्थ बरामद किए हैं।

बता दें कि 2-3 फरवरी की रात को भी BSF ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। इस ड्रोन को पंजाब के अमृतसर में मारा गया था। पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने रात करीब 2:30 बजे मार गिराया था। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। 3-4 फरवरी की मध्य रात्रि को फिर राजस्थान में BSF ने एक ड्रोन को मार गिराया। इस ड्रोन के साथ 6 किलो नारकोटिक्स भी बरामद किए गए हैं।

मालूम हो कि 2-3 फरवरी की रात BSF ने जिस पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था वहां से भी 5 किलोग्राम नारकोटिक्स जब्त किए गए थे। बीएसएफ 3,323 किलोमीटर लंबी भारत-पाकिस्तान सीमा की रक्षा के लिए जिम्मेदार है। ऐसे में अक्सर पाकिस्तान से रात में ड्रोन के माध्यम से नारकोटिक्स की तस्करी की जाती है। BSF ने पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। दो पाकिस्तानी ड्रोनों को BSF ने मार गिराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें