ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानफेसबुक से कट्टा-पिस्टल बेचता था, राजस्थान पुलिस ने बिछाया जाल; यूं धरा गया तस्कर

फेसबुक से कट्टा-पिस्टल बेचता था, राजस्थान पुलिस ने बिछाया जाल; यूं धरा गया तस्कर

तमाम सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की साइबर सेल को चुनौती देते हुए अवैध हथियार तस्कर सोशल मीडिया पर विज्ञापन डालकर हथियार बेच रहे हैं। पुलिस ने मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

फेसबुक से कट्टा-पिस्टल बेचता था, राजस्थान पुलिस ने बिछाया जाल; यूं धरा गया तस्कर
Vishva Gauravलाइव हिंदुस्तान,भरतपुर।Sat, 11 Jun 2022 05:08 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के भरतपुर जिले में अपराध का गढ़ रहे मेवात में बदमाशों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। यही वजह है कि अब हथियारों की तस्करी चोरी छुपे नहीं बल्कि खुलेआम हो रही है। तमाम सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस की साइबर सेल को चुनौती देते हुए अवैध हथियार तस्कर सोशल मीडिया पर विज्ञापन डालकर हथियार बेच रहे हैं। पुलिस ने मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक, पहाड़ी थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन डालकर हथियार बेचने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है। आशिक नाम का यह तस्कर अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए अवैध हथियार बेचने का विज्ञापन डाल रहा था। लोगों को अवैध हथियार खरीदने के लिए नीचे अपना नंबर भी लिख देता था। 

पुलिस के चक्कर में फंसा तस्कर
हथियार खरीदने के इस विज्ञापन को देखकर पहाड़ी थाना पुलिस ने अपने ही एक पुलिसकर्मी को हथियार खरीदने के लिए बोगस ग्राहक बनाया और तस्कर से एक पिस्टल का सौदा करवाया जो ₹16000 में तय हुआ। जब तस्कर बोगस ग्राहक पुलिसकर्मी को हथियार देने के लिए आया तो  घेराबंदी कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने यूं बनाया पकड़ने का प्लान
पहाड़ी थाना प्रभारी शिवलहरी मीणा ने बताया कि चनियाकला गांव के रहने वाले आशिफ ने सोशल मीडिया पर एक आईडी बना रखी थी। उस पर उसने कुछ हथियारों की फोटो अपलोड कर लिखा कि जिस किसी को कट्टा या पिस्टल चाहिए तो वह नीचे दिए हुए नंबर पर संपर्क करें। जब पुलिस को इसके बारे में पता लगा तो पुलिस ने अपने पुलिसकर्मी से फोन करवाकर एक पिस्टल का सौदा तय करवाया। 

मीणा ने बताया कि आरोपी और पुलिसकर्मी के बीच 16000 रुपये में पिस्टल का सौदा हुआ था। शनिवार को पुलिस ने तस्कर को पिस्टल देने के लिए चाय नीकला के जंगलों में बुलाया जहां तस्कर की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।  कोर्ट में पेश कर तस्कर की रिमांड ली जाएगी, जिससे तस्कर से पूछताछ कर अवैध हथियारों को बेचने और बनाने के बारे में जानकारी मिल सके।

epaper