DA Image
17 अक्तूबर, 2020|1:44|IST

अगली स्टोरी

'सावधान इंडिया' देखकर रची पिता को जान से मारने की साजिश, जानें क्या था मकसद और कैसे आए पकड़ में

राजस्थान के उदयपुर जिले से बेटे द्वारा पिता की हत्या की हत्या की साजिश रचने का मामला सामने आय़ा है। जिले के सुखेर इलाके में अनुकंपा पर सरकारी नौकरी पाने के लिए अपने पिता की हत्या की साजिश रची। बेटे ने अपने दोस्त को भी रुपए का लालच देकर इस घृणित साजिश में शामिल कर लिया। आरोपी बेटे ने टीवी सीरियल सावधान इंडिया के एपिसोड को देखकर हत्या करने का आइडिया सीखा, लेकिन बेटा और उसका दोस्त कानून के शिकंजे से बच नहीं सके। सुखेर थाना पुलिस ने वारदात का पर्दाफाश कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की जानकारी देते हुए उदयपुर के एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार मुख्य आरोपी अंकित पालीवाल निवासी नाकोड़ा नगर, कालका माता रोड उदयपुर है, जबकि दूसरा आरोपी अंकित का दोस्त निखिल है। पूछताछ में निखिल ने बताया कि वह और उसका दोस्त अंकित, दोनों बेरोजगार है। वे दोनों कई दिनों से रेस्टोरेन्ट शुरू करने की योजना बना रहे थे, लेकिन रुपए का इंतजाम नहीं हो रहा था। तब एक महीने पहले अंकित ने निखिल से कहा कि वे दोनों मिलकर उसके पापा को मार देते है। इससे अंकित को अनुकंपा पर सरकारी नौकरी भी मिल जाएगी और जो रुपया मिलेगा, उससे रेस्टोरेंट का कारोबार शुरू कर देंगे। 

हत्या की साजिश का आइडिया तलाश करने के लिए अंकित व निखिल ने बार-बार सावधान इंडिया के एपीसोड देखे। आखिर में योजना बनाई कि अंकित के पिता राकेश को स्कूल से घर लौटते वक्त रास्ते में मार देंगे। हत्या को सड़क दुर्घटना का रूप दे देंगे। तब दोनों दोस्तों ने पहले रेकी की, फिर सुखेर में बेदला पुलिया पर वारदात को अंजाम दिया।

एसपी कैलाशचंद्र विश्नोई ने बताया कि 14 अक्टूबर को अंकित के पिता राकेश अपने स्कूल से घर लौट रहे थे। तभी डिवाइडर पर गाड़ी रुकने पर निखिल ने अपने पिता राकेश के सिर पर बड़ा पत्थर मारा। इससे वे सड़क पर गिर पड़े। हेलमेट पहना होने से उनकी जान बच गई। तब निखिल ने दूसरा पत्थर भी मारा। तभी पीछे से गाड़ियां आ गई। इससे घबराकर निखिल स्कूटी लेकर भाग गया। अंकित को बताया कि काम नहीं हुआ। इसके बाद वे दोनों अंकित की प्रेमिका के घर पर खेरादीवाड़ा चले गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seeing Savdhaan India conspiracy to kill his father know what the motive was and how he got caught