ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानSatish Poonia Amber Seat Election Results 2023 : राजस्थान में जीत के बीच BJP को बड़ा झटका, आमेर में सतीश पूनिया हारे

Satish Poonia Amber Seat Election Results 2023 : राजस्थान में जीत के बीच BJP को बड़ा झटका, आमेर में सतीश पूनिया हारे

राजस्थान में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही भाजपा को आज एक बड़ा झटका भी लगा है। आमेर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत शर्मा से हार गए हैं।

Satish Poonia Amber Seat Election Results 2023 : राजस्थान में जीत के बीच BJP को बड़ा झटका, आमेर में सतीश पूनिया हारे
Praveen Sharmaजयपुर। लाइव हिन्दुस्तानSun, 03 Dec 2023 01:53 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बड़ी जीत की ओर बढ़ रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आज एक बड़ा झटका भी लगा है। मतगणना में बड़ी उठापटक के बाद आमेर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत शर्मा से हार गए हैं। हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

आमेर सीट पर शुरुआत से ही लोगों की निगाहें टिकी हुई थीं। आमेर विधानसभा सीट जयपुर ग्रामीण की महत्वपूर्ण सीट हैं। आमेर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी और कद्दावर नेता डॉ. सतीश पूनिया राजस्थान की राजनीति में एक बड़ा नाम हैं। वर्तमान में वह आमेर विधानसभा सीट से विधायक होने के साथ ही राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष भी हैं। इससे पहले वह राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। चुरू जिले के छोटे से गांव के किसान परिवार में जन्मे सतीश पूनिया का झुकाव कॉलेज के दिनों से ही आरएसएस और छात्र राजनीति की ओर हो गया था। पूनिया शुरुआत से ही आरएसएस की विचारधारा से प्रभावित रहे हैं। इसके साथ ही वह भाजपा के संगठन में भी छोटे-बड़े कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं। सतीश पूनिया ने भाजपा के साथ अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत जमीनी स्तर की राजनीति से की है। इसके चलते राजस्थान में पार्टी और संगठन में उनकी पकड़ बेहद मजबूत मानी जाती है। सतीश पूनिया को भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का भी भरोसेमंद माना जाता है। 2018 में डॉ. सतीश पूनिया आमेर सीट से विधायक चुने गए थे। आमेर विधानसभा सीट से पिछली बार डॉ.सतीश पूनिया ने 93132 वोट प्राप्त करके जीत हासिल की थी और उनके सामने कांग्रेस के प्रत्याशी प्रशांत शर्मा दूसरे स्थान पर रहे थे, जिन्हें 79856 वोट मिले थे।

LIVE : राजस्थान में BJP को खुशी के बीच एक गम, वसुंधरा राजे की बड़ी जीत

LIVE UPDATES :-

- मतगणना में बड़ी उठापटक के बाद आमेर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष  सतीश पूनिया हार गए हैं।

- राजस्थान की आमेर विधानसभा सीट पर उठापटक का दौर जारी है। भाजपा प्रत्याशी डॉ. सतीश पूनिया अपने निकट प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी प्रशांत शर्मा से महज 2 वोटों से आगे चल रहे हैं।

- आमेर विधानसभा सीट के शुरुआती रुझानों में राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आगे चल रहे हैं।

- आमेर विधानसभा सीट पर पोस्टल बैलेट की गिनती में भाजपा प्रत्याशी सतीश पूनिया बढ़त बनाए हुए हैंं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें