ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानइंस्टाग्राम पर सतीश बना नेहा राजपूत, शादी का वादा करके ठगे 4.52 लाख रुपए; 20 साल का आरोपी गिरफ्तार

इंस्टाग्राम पर सतीश बना नेहा राजपूत, शादी का वादा करके ठगे 4.52 लाख रुपए; 20 साल का आरोपी गिरफ्तार

जयपुर पुलिस ने एक 20 साल के शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नेहा नाम से फर्जी अकाउंट बनाया और शादी का वादा करके शख्स से 4.52 लाख रुपए की ठगी की। प्रोफाइल के लिए महिलाओं की तस्वीरें डाउनलोड की थीं।

इंस्टाग्राम पर सतीश बना नेहा राजपूत, शादी का वादा करके ठगे 4.52 लाख रुपए; 20 साल का आरोपी गिरफ्तार
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरMon, 01 Aug 2022 11:34 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जयपुर के सांगानेर पुलिस ने रविवार को एक 20 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसने इंस्टाग्राम पर एक महिला के नाम से अकाउंट बनाया और एक शख्स से 4.52 लाख रुपये ठग लिए। डीसीपी (पूर्व) राजवी पचर ने रविवार को कहा कि शिकायतकर्ता ने सांगानेर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर नेहा राजपूत नाम की एक महिला से दोस्ती की थी।

शिकायतकर्ता ने पुलिस में दर्ज कराई प्राथमिकी में आरोप लगाया कि महिला ने उसे बरगलाया और उसे 4.52 लाख रुपये दिए। आरोपी ने कथित तौर पर उससे शादी करने का वादा भी किया था। नेहा के प्यार में गहराई से डूबे शख्स ने उसे तुरंत खुशी-खुशी मांगे हुए पैसे दे दिए। पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर नेहा ठाकुर की तलाश की। हालांकि, बाद में हुए खुलासे ने पुलिस को भी हैरान कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'तकनीकी जांच से पता चला कि इंस्टाग्राम अकाउंट फर्जी था। कोई नेहा ठाकुर नाम की युवती थी ही नहीं बल्कि सतीश बैरवा नाम का शख्स फर्जी अकाउंट के जरिए पूरा खेल चला रहा था।' इसके बाद शहर पुलिस ने आरोपियों पर नजर रखने के लिए एक विशेष टीम गठित की। रविवार को टीम ने उसे दबोच लिया और पुलिस थाने ले गई।

जयपुर पुलिस को शक है कि आरोपियों ने सोशल मीडिया पर पुरुषों को ठगने के लिए कई फर्जी अकाउंट बनाए थे। अधिकारी ने कहा, 'आरोपी ने अपने इंस्टा प्रोफाइल के लिए अलग-अलग महिलाओं की तस्वीरें डाउनलोड की थीं। वेरिफाइड प्रोफाइल से तस्वीरें चुराने के बाद, उसने अलग-अलग नामों से इंस्टा अकाउंट बना लिए, जिसमें नेहा ठाकुर का एक अकाउंट भी शामिल है।'

epaper