ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसचिन पायलट आज दौसा में भरेंगे दम, नई पार्टी या फिर शक्ति प्रदर्शन; टेंशन में गहलोत !

सचिन पायलट आज दौसा में भरेंगे दम, नई पार्टी या फिर शक्ति प्रदर्शन; टेंशन में गहलोत !

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज दौसा दौरे पर रहेंगे। जहां 10 बजे भंडाना में राजेश पायलट को श्रद्धांजलि देंगे। 11:15 बजे गुर्जर छात्रावास में राजेश पायलट की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

सचिन पायलट आज दौसा में भरेंगे दम, नई पार्टी या फिर शक्ति प्रदर्शन; टेंशन में गहलोत !
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 11 Jun 2023 07:38 AM
ऐप पर पढ़ें

Sachin Pilot Dausa Visit News: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज दौसा दौरे पर रहेंगे। जहां 10 बजे भंडाना में स्वर्गीय राजेश पायलट को श्रद्धांजलि देंगे। पायलट 11:15 बजे गुर्जर छात्रावास में राजेश पायलट की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। सियासी जानकारों का कहना है कि सचिन पायलट को लेकर आज अटकलों पर विराम लग जाएगा। चर्चा यह भी है कि ब 11 जून को सचिन पायलट किसी भी पार्टी की घोषणा नहीं करेंगे। आज भी वो हर साल की तरह अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर होने वाली श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे। दौसा के भड़ाना में होने वाली इस सभा में पायलट के साथ उनका परिवार भी शामिल होगा। बता दें दौसा जिला स्वर्गीय राजेश पायलट की कर्मभूमि रहा है। दौसा से कई बार लोकसभा का चुनाव जीतकर पायलट केंद्र में मंत्री बने थे। 

सचिन पायलट का इस तरह रहेगा कार्यक्रम

जारी कार्यक्रम के अनुसार दौसा में 10 बजे सुबह कार्यक्रम शुरुआत होगी। दौसा-भंडाना में श्रद्धांजलि कार्यक्रम होगा। यहां राजेश पायलट की प्रतिमा का अनवरण होगा,जो पिछले दो साल से बनकर तैयार है। इसके अलावा नए भवन का लोकार्पण और श्रद्धांजलि का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम के बाद सचिन पायलट हर वर्ष की तरह सभा करने के बाद यूपी गाजियाबाद स्थित अपने पैतृक गांव जाएंगे। दौसा में कार्यक्रम की सारी व्यवस्था मंत्री मुरारी लाल मीना संभाल रहे हैं। मंत्री मुरारी लाल ने साफ कहा कि है कि सचिन पायलट नई पार्टी नहीं बनाएंगे। पिछले चार साल से यही सुनता आ रहा हूं। हम कांग्रेस के सिपाही है। 

सचिन पायलट की दबाव की रणनीति 

सियासी जानकारों का कहना है कि सचिन पायलट विधानसभा चुनाव से पहले दबाव बनाने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। पायलट चाहते है कि उनके समर्थकों को टिकट दिया जाए। क्योंकि मंत्री हेमाराम चौधरी, बृजेंद्र ओला और दीपेंद्र सिंह शेखावत उमद्रराजरा हो गए है। टिकट कटने का खतरा मंडरा रहा है। जबकि आधा दर्जन पायलट समर्थकों के प्रति क्षेत्र की जनता विरोध कर रही है। ऐसे में पायलट चाहते है कि उनके समर्थकों को टिकट मिले और टिकट वितरण में उनकी बात को भी तवज्जो दी जाए। बता दें राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें