ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान... तो पायलट और गहलोत खेमे के विधायकों को 21 दिन और रुकना पड़ेगा होटल में!

... तो पायलट और गहलोत खेमे के विधायकों को 21 दिन और रुकना पड़ेगा होटल में!

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमे के विधायकों को आने वाले 21 दिन और होटल में रहना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि विधानसभा का सत्र 21 दिन की पूर्व सूचना पर बुलाया जाता है, हालांकि इससे कम...

... तो पायलट और गहलोत खेमे के विधायकों को 21 दिन और रुकना पड़ेगा होटल में!
लाइव हिंदुस्तान टीम,जयपुरTue, 28 Jul 2020 07:56 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमे के विधायकों को आने वाले 21 दिन और होटल में रहना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि विधानसभा का सत्र 21 दिन की पूर्व सूचना पर बुलाया जाता है, हालांकि इससे कम सूचना पर भी विधानसभा का सत्र आहूत किया जा सकता है। लेकिन, यह राज्यपाल पर निर्भर करता है कि वह सत्र 21 दिन से कम अवधि पर बुलाने की अनुमति देते हैं या नहीं।

वहीं, राजस्थान में वर्तमान में चल रहे सियासी हालात को देखते हुए लग रहा है कि राज्यपाल 21 दिन की पूर्व सूचना पर ही सत्र आहूत करेंगे। ऐसे में मंगलवार (28 जुलाई) को हो रही कैबिनेट बैठक के बाद एक प्रस्ताव फिर से राज्यपाल को भेजा जाएगा और उसके बाद अधिसूचना जारी हो सकती है। माना जा रहा है कि 21 दिन की अधिसूचना जारी होगी तो सभी विधायकों को 21 दिन तक और होटल में रुकना पड़ सकता है।

वहीं कुछ दिन पहले होटल फेयरमाउंट में हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी विधायकों को कहा था कि यदि 21 दिन और रुकना पड़ा तो हम होटल में रुकेंगे। ऐसे में अब उनकी यह बात सच साबित होती दिखाई दे रही है, लेकिन बड़ी बात यह है कि क्या आखिर सभी विधायक 21 दिन तक होटल में रुक पाएंगे और इतने दिन तक पूरी सरकार और विधायक होटल में रुकते हैं तो आखिर राजस्थान की जनता का क्या होगा? यह भी देखने वाली बात होगी।

...तो बढ़ जाएगा टूट का खतरा
सभी विधायकों को होटल में रखना इसलिए जरूरी है क्योंकि दोनों ही टीमें एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि जब बाड़ाबंदी खत्म होगी, तो उसके बाद वे इधर-उधर होंगे। कांग्रेस की ओर से सोमवार (27 जुलाई) को रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा था कि पायलट खेमें के विधायक हमारे संपर्क में है और जैसे ही वे आएंगे तो हमारे साथ होंगे, जबकि सचिन पायलट खेमे का भी दावा है कि उनके संपर्क में होटल फेयरमाउंट की बाड़ाबंदी में शामिल 10 से 15 विधायक हैं, जो सचिन पायलट का समर्थन करेंगे। ऐसे में यदि फ्लोर टेस्ट से पहले बाड़ाबंदी खत्म की जाती है तो कहीं ना कहीं बड़ा नुकसान अशोक गहलोत खेमे को हो सकता है। इसलिए सभी विधायक विधानसभा में प्रोटेस्ट ना होने तक होटल में ही रुक सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें