ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानसमय बताएगा... मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा पर सचिन पायलट क्या बोल गए

समय बताएगा... मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा पर सचिन पायलट क्या बोल गए

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता मिलिंद देव़ड़ा के इस्तीफे पर कहा-

समय बताएगा... मिलिंद देवड़ा के इस्तीफा पर सचिन पायलट क्या बोल गए
sachin pilot
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 15 Jan 2024 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता मिलिंद देव़ड़ा के इस्तीफे पर कहा- "हर व्यक्ति को आजादी है कि उसे किस दल में, किस विचारधारा में रहना है। समय बताएगा कि यह निर्णय सही है या नहीं। पायलट ने यह स्टेटमेंट मणिपुर से दिया। जहां वो भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। बता दें मिलिंद देवड़ा कांग्रेस से इस्तीफा देकर शिवसेना में शामिल हो गए है। मिलिंद देवड़ा का कांग्रेस से इस्तीफा पार्टी के लिए बड़ा झटका बताया जा रहा है। क्योंकि वो न केवल महाराष्ट्र में पार्टी के चेहरा था बल्कि राहुल गांधी की टीम के भी मजूबत पिलर थे।

मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे के बाद राहुल गांधी की टीम लगभग समाप्त हो गई है।य़ अब उनकी टीम में एक मात्र साथी सचिन पायलट बचे हैं।पायलट अभी तक कांग्रेस में बने हैं। लेकिन पार्टी से पायलट की नाराजगी की कहानी कई बार सामने आ चुकी है। हालांकि पायलट अभी तक कांग्रेस के प्रति समर्पित नजर आ रहे है।. मिलिंद देवड़ा के इस्तीफे पर सचिन पायलट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की। राहुल गांधी के नेतृत्व में यह यात्रा मणिपुर से निकलकर मुंबई तक आएगी। इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के जरिए राहुल गांधी कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा कर चुके हैं। जिसे पार्टी नेता कांग्रेस के संजीवनी बताया करते थे। लेकिन रविवार को मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकलती उससे पहले ही महाराष्ट्र में भाजपा ने कांग्रेस को बराड़ा झटका दिया। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने रविवार को कांग्रेस छोड़ दिया। कांग्रेस से इस्तीफा देने के कुछ ही घंटों बाद उन्होंने भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना  को ज्वाईन कर लिया है।