ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानNEET रिजल्ट पर सचिन पायलट को भी शक, छात्रों के साथ खड़े हो सरकार से कर दी बड़ी मांग

NEET रिजल्ट पर सचिन पायलट को भी शक, छात्रों के साथ खड़े हो सरकार से कर दी बड़ी मांग

NEET Result: नीट(NEET) का रिजल्ट आने के बाद से इस पर कई तरह के सवाल उठने शुरू हो गए हैं। इस क्रम में राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी इसमें गड़बड़ी की आशंका जताई है।

NEET रिजल्ट पर सचिन पायलट को भी शक, छात्रों के साथ खड़े हो सरकार से कर दी बड़ी मांग
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरFri, 07 Jun 2024 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Sachin Pilot on NEET Result: 4 जून को राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) का रिजल्ट जारी किया गया था। इस परीक्षा में 67 परीक्षार्थियों ने 720 में से 720 अंक अर्जित कर पहली रैंक हासिल की थी। ऐसा अप्रत्याशित रिजल्ट आने के बाद देशभर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने की चाह रखने वाले छात्रों ने इस परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जताई। अब इन छात्रों को राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी खड़े हो गए हैं। पायलट ने भी इस परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। इसके साथ ही पायलट ने इस परीक्षा की निष्पक्ष जांच की भी मांग कर दी है।

नीट (NEET) परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जताए हुए शुक्रवार को सचिन पायलट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि," नीट (NEET) परीक्षा के पेपर लीक होने की खबरें पहले सामने आईं और अब नीट (NEET) परीक्षा परिणाम में धांधली होने के समाचार सामने आ रहे हैं। एक ही परीक्षा केंद्र के 6 परीक्षार्थियों के 720 में से 720 अंक आना, बोनस अंकों का वितरण जैसी कई गड़बड़ियां सामने आई हैं, जिन पर छात्रों एवं उनके अभिभावकों ने आपत्ति दर्ज करवाई है। इस प्रकार का खिलवाड़ लाखों छात्रों की मेहनत, सपनों और भविष्य पर कुठाराघात है, जो वर्षों तक लगन और समर्पण के साथ परीक्षा की तैयारी करते हैं।"

इस दौरान सचिन पायलट ने प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के साथ गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कहा कि छात्र और उनके माता-पिता कई उम्मीदों के साथ अपने बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाते हैं परंतु, जब परीक्षा में धांधली होती है तो इनकी उम्मीदें टूट जाती हैं। इससे साफ है कि केंद्र सरकार न तो छात्रों के भविष्य को लेकर चिंतित है और न ही पारदर्शिता से प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन करने में सक्षम।

पायलट ने की जांच की मांग
नीट परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए सचिन पायलट ने छात्रों के हित में सरकार से एक बड़ी मांग रख दी। पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि छात्रों के भविष्य से जुड़े इस विषय की गहनता एवं पारदर्शी तरीके से जांच हो और छात्रों की समस्याओं का निस्तारण कर उन्हें जल्द से जल्द न्याय दिया जाए।