ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानजोधपुर के सूरसागर में आगजनी, पुलिस पर पथराव; दो पक्षों में जमकर पत्थर चले

जोधपुर के सूरसागर में आगजनी, पुलिस पर पथराव; दो पक्षों में जमकर पत्थर चले

राजस्थान के जोधपुर के सूरसागर में एक दीवार के निर्माण को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हो गया। मामले ने तूल पकड़ा कि रात को व्यापारियों के मोहल्ले के आस-पास दोनों पक्षों में जमकर पत्थर चले।

जोधपुर के सूरसागर में आगजनी, पुलिस पर पथराव; दो पक्षों में जमकर पत्थर चले
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 22 Jun 2024 09:29 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जोधपुर के सूरसागर में एक दीवार के निर्माण को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हो गया। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि रात को व्यापारियों के मोहल्ले के आस-पास दोनों पक्षों में जमकर पत्थर चले। हालात काबू से बाहर होने पर आनन-फानन में अलग अलग थानों का जाप्ता और आरएसी मौके पर भेजी गई। रात करीब पौने बारह बजे पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। इस घटनाक्रम में पुलिस कर्मी भी घायल हुए, जिनमें चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी नितिन दवे भी शामिल हैं। एडीसीपी निशांत भारद्वाज के मुताबिक व्यापारियों के मोहल्ला, सुभाष चौक और कुछ कॉलोनी में पुलिस पर भी पथराव किया गया है। पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

फिलहाल मौके पर शांति है। मौके पर देर रात को सूरसागर विधायक देवेंद्र जोशी, शहर विधायक अतुल भंसाली भी मौके पर पहुंचे.देवेंद्र जोशी इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि जिस तरह से लोगों को घरों से निकालकर मारा गया है, बच्चों के साथ मारपीट की गई है उनके दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मौके पर तैनात पुलिस बल 

जानकारी के अनुसार क्षेत्र में स्थित ईदगाह के पास एक दीवार के निर्माण को लेकर शाम को दोनों पक्ष आमने-सामने हुए थे। मौके पर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत करवा दिया था, लेकिन 7 बजे बाद चौराहे पर एक पक्ष के लोग जमा हो गए, जिन्हें पुलिस ने हटाया, कुछ देर बाद ही व्यापारियों के मोहल्ले में पत्थर चलने लगे. इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। हालात बेकाबू होने पर मौके पर अतिरिक्त फोर्स भेजी गई।

दुकान को आग लगाई, ट्रेक्टर फूंका 

पथराव के दौरान व्यापारियों के मोहल्ले में झाड़ू की दुकान को आग लगा दी गई। उसके परिजन घर के उपर से गुहार लगाते नजर आए। इस दौरान भी पत्थर चलते रहे. आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड बुलाई गई। इसी तरह एक जगह पर एक ट्रैक्टर को भी एक पक्ष ने फूंक दिया, जिससे अफरा तफरी का माहौल बना रहा। बता दें दो दिन पहले इसी क्षेत्र में आबों का बास व व्यापारियों का मोहल्ला में कुछ किशोरों में झगड़े के बाद मारपीट की घटना हुई। गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरुवार देर रात दोनों पक्ष थाने पहुंचे और नारेबाजी और प्रदर्शन किया। एकबारगी तनाव व्याप्त हो गया. समझाइश के बाद दोनों पक्ष घर लौट गए थे। 

Advertisement