ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानRTE Admission 2024: आरटीई में एडमिशन की तिथि बढ़ाई, अब इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

RTE Admission 2024: आरटीई में एडमिशन की तिथि बढ़ाई, अब इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

राजस्थान में आरटीई में एडमिशन को लेकर बड़ा अपडेट आया है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। इसके अलावा प्रवेश प्रक्रिया की तिथि भी जारी की गई है। अभिभावकों को राहत मिली है।

RTE Admission 2024: आरटीई में एडमिशन की तिथि बढ़ाई, अब इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 18 Apr 2024 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में आरटीई में एडमिशन को लेकर बड़ा अपडेट आया है। निजी स्कूलों में निशुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के अंतर्गत प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई गई है। अब अभिभावक 29 अप्रेल तक आवेदन कर सकेंगे। जबकि पूर्व में 21 अप्रेल निर्धारित की गई थी।
शिक्षा सत्र 2024-25 के लिए पूर्व प्राथमिक कक्षाओं एवं कक्षा फस्ट में 25 प्रतिशत सीटों पर नि:शुल्क प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। इसके अलावा प्रवेश प्रक्रिया की तिथि भी जारी की गई है।

इसके अनुसार ऑनलाइन लॉटरी से प्रवेश के लिए बालकों का वरीयता क्रम एक मई को निर्धारित किया जाएगा। इसी दिन ऑनलाइन रिपोर्टिंग की जाएगी। साथ ही विद्यालयों द्वारा आवेदन पत्रों की जांच की जाएगी और अभिभावक दस्तावेजों में संशोधन करा सकेंगे। इसके अलावा 31 मई को आवेदनों की जांच की जाएगी। जबकि एक जून से 25 जुलाई तक पोर्टल पर उपलब्ध आरटीई सीट्स पर प्रथम चरण आवंटन तथा 26 जुलाई से 16 अगस्त तक द्वितीय चरण के आवंटन का चयन किया जाएगा। जबकि अंतिम चरण का आवंटन 17 अगस्त से 31 अगस्त तक किया जाएगा।