ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में बंपर भर्ती, RSSB ने जारी की 474 पदों के लिए विज्ञप्ति; जानें डिटेल्स

राजस्थान में बंपर भर्ती, RSSB ने जारी की 474 पदों के लिए विज्ञप्ति; जानें डिटेल्स

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शासन सचिवालय में स्टेनोग्राफर और राज्य के अधीनस्थ विभाग/कार्यालय में निजी सहायक ग्रेड-II के रिक्त पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी की है। 29 फरवरी से आवेदन कर सकते है।

राजस्थान में बंपर भर्ती, RSSB ने जारी की 474 पदों के लिए विज्ञप्ति; जानें डिटेल्स
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 27 Feb 2024 08:06 AM
ऐप पर पढ़ें

भजनलाल सरकार ने बेरोजगार युवकों को तोहफा दिया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शासन सचिवालय में स्टेनोग्राफर और राज्य के अधीनस्थ विभाग/कार्यालय में निजी सहायक ग्रेड-II के रिक्त पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी की है। बोर्ड स्टेनोग्राफर के 194 और निजी सहायक ग्रेड-II के 280 कुल 474 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी 29 फरवरी से 29 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। सफल अभ्यर्थियों को सातवें वेतन आयोग के अनुसार पे मैट्रिक्स लेवल-10 के तहत निर्धारित मासिक वेतन दिया जाएगा। बोर्ड ने स्टेनोग्राफर और निजी सहायक ग्रेड-II पदों पर भर्ती विज्ञप्ति जारी की है। इस भर्ती परीक्षा के लिए इच्छुक आवेदक कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर दिए गए लिंक के जरिए एसएसओ आईडी को लॉगिन कर आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड अध्यक्ष मेजर जनरल आलोक राज ने बताया कि भर्ती विज्ञप्ति बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है और इसी वेबसाइट पर जारी दिशा निर्देश ही अभ्यर्थियों के लिए मान्य होंगे।

उन्होंने स्पष्ट किया कि इस भर्ती परीक्षा के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम लागू है। यानी यदि किसी अभ्यर्थी ने 19 अप्रैल 2023 के बाद अपनी एसएसओ आईडी से वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराया है तो उसे दोबारा परीक्षा शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। अन्य अभ्यर्थियों को वर्ग के अनुसार पंजीयन शुल्क जमा करना होगा। जिसमें सामान्य वर्ग और क्रीमलेयर ओबीसी को 600 रुपए, जबकि नॉन क्रीमलेयर ओबीसी एसटी-एससी और दिव्यांगजनों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा कराना होगा।

उन्होंने बताया कि ये भर्ती पहले लिखित और फिर स्किल टेस्ट के आधार पर होगी, जिसमें 18 साल से 40 साल तक के उम्र के अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे। आरक्षित वर्ग पर आयु में निर्धारित छूट का प्रावधान रहेगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अभ्यर्थी बिना देर किए निर्धारित समय में परीक्षा के लिए आवेदन करें, क्योंकि इसके बाद आवेदन भरने के लिए अतिरिक्त समय नहीं दिया जाएगा। आवेदन में किसी तरह की गलती रहने पर निर्धारित संशोधन प्रक्रिया अपनाई जा सकेगीय़।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें