ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थान श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में 40 हजार के नकली नोट बरामद, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में 40 हजार के नकली नोट बरामद, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में पुलिस ने 40 हजार के नकली नोट के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों ने महंगे शौक पूरे करने के लिए नकली नोट छापने का धंधा शुरू किया था।

 श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में 40 हजार के नकली नोट बरामद, पुलिस ने किए चौंकाने वाले खुलासे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 26 Nov 2022 07:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में पुलिस ने 40 हजार के नकली नोट के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. तीनों ने महंगे शौक पूरे करने के लिए नकली नोट छापने का धंधा शुरू किया था। पुलिस ने 3 युवकों के पास से 5-5 सौ के 74  और  दो-दो सौ के 15 नोट बरामद किए है। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है। सिटी थाना सीआई रामकुमार लेघा के अनुसार पकड़े गए तीन युवाओं ने महंगे शौक पूरा करने के लिए नकली नोट छापना शुरू कर दिया। सूचना पर बडोपल रोड पर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई थी।

तीन युवकों की जेब से नकली नोट बरामद किए

इस दौरान बाइक सवार तीन युवकों की जेब से नकली नोट बरामद किए। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि सूरतगढ़ निवासी मुकेश और विजेंद्र को जेल में अन्य कैदी से नोट छापने का आइडिया मिला था।  पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया है कि पकड़े गए तीनों आरोपी अपने महंगे शौक पूरा करने के लिए नकली नोट छापने का धंधा शुरू कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

महंगे शौक पूरा करने के लिए धंधा शुरू किया

बता दें राजस्था पुलिस ने नकली नोट गिरोह पर लगाम कसने के लिए प्रदेश भर में अभियान चला रखा है। पकड़े गए तीन युवाओं ने महंगे शौक पूरा करने के लिए नकली नोट छापना शुरू कर दिया। सूचना पर बडोपल रोड पर पुलिस ने नाकाबंदी करवाई थी।