ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानRPSC विधि रचनाकार परीक्षा: अभ्यर्थियों को मिला फॉर्म में संशोधन का अवसर

RPSC विधि रचनाकार परीक्षा: अभ्यर्थियों को मिला फॉर्म में संशोधन का अवसर

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से विधि रचनाकार ( विधि एवं विधिक कार्य विभाग ) प्रतियोगी परीक्षा 2024 में संशोधन का अवसर दिया गया है। 29 से 7 जून तक आनलाइन संशोधन करवा सकते है अभ्यर्थी।

RPSC विधि रचनाकार परीक्षा: अभ्यर्थियों को मिला फॉर्म में संशोधन का अवसर
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 29 May 2024 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से विधि रचनाकार ( विधि एवं विधिक कार्य विभाग ) प्रतियोगी परीक्षा 2024 में संशोधन का अवसर दिया गया है। 29 से 7 जून तक अभ्यर्थी का नाम, पिता का नाम, फोटो, जन्मतिथि और जेंडर के अतिरिक्त अन्य संशोधन किए जा सकेंगे। आयोग के संयुक्त सचिव चेतन कुमार त्रिपाठी ने बताया कि परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई 2024 को किया जाना प्रस्तावित है। ऑनलाइन संशोधन का अवसर अभ्यार्थियों की सुविधा मात्र है। परीक्षा के लिए जारी विज्ञापन में उल्लेखित पत्रों की शर्तों के अनुरूप ही संशोधन मान्य होंगे। विज्ञापन की शर्तें पूर्व के अनुसार ही रहेगी। ऑफलाइन संशोधन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

ऑनलाइन संशोधन के लिए शुल्क और प्रक्रिया

त्रिपाठी ने बताया कि संशोधन जाने वाले अभ्यर्थी को ईमित्र/ ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से 500 रुपए का शुल्क जमा करवाना होगा. आयोग की ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिक या एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन एप्स पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर संबंधित परीक्षा में ऑनलाइन संशोधन किया जा सकेगा. इस संबंध में किसी प्रकार की तकनीकी घटनाएं होने पर recruitmenthelpdesk@rajasthan.gov.in पर ईमेल से अथवा फोन नंबर 9452323625 और 7340557555 पर संपर्क किया जा सकता है।

निर्धारित शैक्षणिक योग्यता और अनुभाव धारित नहीं होने के उपरांत भी ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध आईपीसी के अंतर्गत और आयोग की आगामी भर्ती प्रक्रियाओं से वंचित करने की कार्यवाही की जा सकती है। इसलिए ऐसे अभ्यर्थी भी इस अवधि के दौरान अपना ऑनलाइन आवेदन प्रत्याहारित ( विदड्रा ) कर ले. इसके लिए एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर माय रिक्रूटमेंट क्षेत्र के अंतर्गत संबंधित परीक्षा के समक्ष उपलब्ध विदड्रा बटन पर क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन प्रत्याहारित किया जा सकता है।