ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानRPSC FSO Exam 2022: पात्रता जांच के लिए अतिरिक्त विचारित सूची जारी 

RPSC FSO Exam 2022: पात्रता जांच के लिए अतिरिक्त विचारित सूची जारी 

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत पात्रता जांच के लिए अभ्यर्थियों की अतिरिक्त विचारित सूची जारी की।

RPSC FSO Exam 2022: पात्रता जांच के लिए अतिरिक्त विचारित सूची जारी 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 09 May 2024 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से खाद्य सुरक्षा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत पात्रता जांच के लिए अभ्यर्थियों की अतिरिक्त विचारित सूची जारी की है। इसमें नॉन टीएसपी क्षेत्र के 23 अभ्यर्थियों को पात्रता जांच के लिए अस्थाई रूप से विचारित सूची में शामिल किया गया है। इस संबंध में विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अलावा आयोग ने कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती 2023 में संशोधित वर्ग वार वर्गीकरण के संबंध में भी शुद्धि पत्र जारी किया है।

आयोग के सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि परीक्षा के तहत पात्रता जांच के लिए 20 फरवरी, 2024 को विचारित सूची जारी की गई थी। इनमें अस्थाई रूप से सम्मिलित अभ्यर्थियों के अधिक संख्या में अपात्र पाए जाने के कारण अभ्यर्थियों को अस्थाई रूप से विचरण सूची में सम्मिलित किया गया है। विचारित सूची चयन या वरीयता सूची नहीं है। इसका उद्देश्य मात्र दस्तावेज सत्यापन के माध्यम से चयन प्रक्रिया में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की अभ्यर्थिता सुनिश्चित करना है।

अभ्यर्थियों की पात्रता जांच विज्ञापन की शर्तों और नियम के अनुसार की जाएगी। उन्होंने बताया कि पात्रता की समस्त शर्तें एवं नियम के अनुसार पूर्ण नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग की ओर से रद्द कर दी जाएगी। पात्र पाए गए अभ्यर्थियों में से नियम के अनुसार मुख्य चयन सूची और आरक्षित सूची जारी की जाएगी। दस्तावेज सत्यापन का कार्य काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा। इसके विस्तृत कार्यक्रम के संबंध में आयोग की वेबसाइट और अन्य माध्यमों से यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।