ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRpsc Exam 7 january: रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे परीक्षार्थी, आदेश जारी

Rpsc Exam 7 january: रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे परीक्षार्थी, आदेश जारी

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा 7 जनवरी को आयोजित होने वाली सहायक शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं पीटीआई परीक्षा के लिए परीक्षार्थी फ्री में यात्रा कर सकेंगे। आदेश जारी कर दिए गए है।

Rpsc Exam 7 january: रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे परीक्षार्थी, आदेश जारी
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 05 Jan 2024 03:18 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Free Bus Service: राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा 7 जनवरी को आयोजित होने वाली सहायक शिक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष एवं शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा के परीक्षार्थियों को रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों मे निःशुल्क यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिये गुरुवार को राजस्थान रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक नथमल डिडेल ने परिवहन व्यवस्था सुचारू रखने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये है।

रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक ने आदेश जारी किए 

रोडवेज के प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि सभी मुख्य प्रबन्धकों को प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था की गई है। इसमें आवश्यकतानुसार स्थाई/अस्थाई बस स्टैण्ड, अतिरिक्त बसों की व्यवस्था, बसों के मेन्टीनेन्स, बुकिंग विण्डो एवं चालक-परिचालकों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिये पाबन्द किया गया है। परीक्षार्थी निःशुल्क यात्रा सुविधा का लाभ प्रवेश पत्र के साथ फोटो युक्त आईडी के आधार पर परीक्षा के एक दिन पहले एवं एक दिवस बाद तक ले सकेंगे।

इन यात्रियों का पैसा होगा वापस

इसके अलावा डिडेल ने बताया कि 1 से 3 जनवरी के मध्य जाम और प्रदर्शन के मद्देनजर रद्द हुई बसों के यात्रियों का रिफंड भी प्रोसेस करने के लिये निर्देशित किया गया है, जिसके तहत अधिकतर आगारों से रिफंड की कार्यवाही पूरी की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में जनवरी 2024 में ही कई परीक्षाएं आयोजित होने वाली है. 7 जनवरी 2024 को पुस्तकालय अध्यक्ष, सहायक आचार्य और फिजिकल प्रशिक्षक अनुदेशक की परीक्षा 2023  होगी, RAS मुख्य परीक्षा 27 और 28 जनवरी 2024 को होगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें