ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानअग्निपथ स्कीम को लेकर राजस्थान में आरएलपी का प्रदर्शन, सांसद बेनीवाल बोले- स्कीम देशहित में नहीं  

अग्निपथ स्कीम को लेकर राजस्थान में आरएलपी का प्रदर्शन, सांसद बेनीवाल बोले- स्कीम देशहित में नहीं  

राजस्थान में सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया । हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने आज विरोध प्रदर्शन का आह्वा किया है। पार्टी आज जयपुर में बड़ा विरोध प्रदर्शन कर रही है।

अग्निपथ स्कीम को लेकर राजस्थान में आरएलपी का प्रदर्शन, सांसद बेनीवाल बोले- स्कीम देशहित में नहीं  
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 16 Jun 2022 10:45 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने आज विरोध प्रदर्शन का आह्वा किया है। पार्टी आज जयपुर में बड़ा विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। आरएलपी कार्यकर्ता सभी जिलों में आज  विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन देंगे। बुधवार को राजधानी जयपुर और बाड़मेर जिले में युवकों ने विरोध प्रदर्शन किया था। जयपुर में कालवाड़ क्षेत्र में युवकों ने हाईवे जाम कर दिया था। जिसकी वजह से जयपुर-अजमेर पर रोड पर जाम की स्थिति बन गई थी। बाद पुलिस ने युवकों को खदेड़ दिया। करधनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने 200 युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि अग्निपथ स्कीम देशहित में नहीं है। मोदी सरकार को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए। सेना का मनोबल गिरेगा। स्कीम देशहित में बिलकुल भी नहीं है। 

लंबित भर्तियों को शुरू करने की मांग

आरएलपी के संयोजक हनुमान बेनीवाल ने मोदी सरकार के इस निर्णय के तीखी आलोचना की है। बेनीवाल ने बताया कि ऐसे निर्णय सेना के साथ-साथ युवकों के हित में भी नहीं है। ज्ञापन में आरएलपी द्वारा युवाओं को सेना भर्ती में जाने के लिए दो वर्ष की आयु में शिथिलता देते हुए जल्द से जल्द पहले की भांति सेना भर्ती रैलियों का आयोजन प्रारंभ करने, राजस्थान सहित देश के कई सेना भर्ती केंद्रों द्वारा करवाई गई सेना भर्ती रैलियो की परीक्षा सहित लंबित प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करने और भारतीय वायु सेना की अधूरी भर्तियों को भी जल्द से जल्द पूरा करने की मांग भी की जाएगी। साथ में नौ सेना की भर्तीयों का आयोजन भी शुरू करने की मांग भी की जाएगी।

बेनीवाल बोले- जवानों के लिए लड़ेंगे 

आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलेंगे और निर्णय पर फिर से विचार करने का आग्रह करेंगे। बेनीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी जवानों और किसानों की पार्टी है। इसलिए हमने सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। जरूरत पड़ी तो हम लोकसभा का घेराव भी करेंगे। पूरे देश में लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन किया जाएगा। देश के युवा सांसदों से मैं बात कर रहा हूं। इस निर्णय का हम पुरजोर करते हैं। 

epaper