ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानUdaipur Kanhaiyalal Murder Case: गौस और रियाज पाकिस्तानी वेबसाइट तहरीक-ए-लब्बैक को करते थे लाइक, वीडियो में आने की थी चाहत

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: गौस और रियाज पाकिस्तानी वेबसाइट तहरीक-ए-लब्बैक को करते थे लाइक, वीडियो में आने की थी चाहत

कन्हैयालाल की हत्या से पहले पाकिस्तान में उन्होंने कई बार बातचीत की है। जांच एजेंसियों को शक है कि इनके विदेशी कॉन्टैक्ट ही इन्हें हत्या के लिए उकसा रहे थे। NIA इसकी भी जांच कर रही है।

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: गौस और रियाज पाकिस्तानी वेबसाइट तहरीक-ए-लब्बैक को करते थे लाइक, वीडियो में आने की थी चाहत
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,उदयपुरMon, 04 Jul 2022 10:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Udaipur Kanhaiyalal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के हत्यारों के पकड़े जाने के बाद कई बड़े खुलासे लगातार हो रहे हैं। शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद अब यह भी सामने आया है कि दर्जी का सिर कलम करने वाले दोनों हत्यारे पाकिस्तान के एक वेबसाइट को ऑनलाइन फॉलो किया करते थे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि पकड़े गये हत्यारे गौस मोहम्मद और मोहम्मद रियाज लगातार इस वेबसाइट को ऑनलाइन लाइक किया करते थे।

तहरीक-ए-लब्बैक को करते थे लाइक

पता चला है कि दोनों आरोपी पाकिस्तान से संचालित ऑनलाइन वेबसाइट तहरीक-ए-लब्बैक के संपर्क में थे। पुलिस के मुताबिक, ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि गौस और रियाज दोनों ही इस वेबसाइट के वीडियो में आने की ख्वाहिश रखते थे। हालांकि, दोनों इस पाकिस्तानी वेबसाइट से प्रभावित थे या नहीं अभी इसकी जांच जारी है।

पढ़ें: कन्हैयालाल हत्याकांड का किया था विरोध, मिली जान से मारने की धमकी
 

पाकिस्तान में किससे बात करते थे?

जांच में पहले ही यह पाया गया है कि दोनों के पाकिस्तानी कनेक्शन थे। दोनों आरोपी पाकिस्तान में मौजूद किसी शख्स से आसानी से बातचीत किया करते थे। कन्हैयालाल की हत्या से पहले पाकिस्तान में उन्होंने कई बार बातचीत की है। जांच एजेंसियों को शक है कि इनके विदेशी कॉन्टैक्ट ही उन्हें इस जघन्य हत्या के लिए उकसा रहे थे। इस बात की भी पड़ताल की जा रही है कि इन दोनों की मदद किसने और किस-किस तरीके से की है। 

इस मामले की जांच एनआईए कर रही है। उदयपुर हत्याकांड में गौस और रियाज समेत कुल 4 आरोपी पकड़े गये हैं। दोनों हत्यारों के अलावा पुलिस ने मोसीन खान और आसिफ को पकड़ा है। 

बता दें कि 28 जून को उदयपुर में टेहल कन्हैयालाल की गला काट कर हत्या कर दी थी। मुख्य आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद उस दिन कपड़े सिलवाने के लिए उनकी दुकान पर गये थे। इसके बाद अचानक उन्होंने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें