ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान छापा मारने पहुंची राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम व्यापारी के गार्ड ने चलाई गोली, जानें क्यों

छापा मारने पहुंची राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम व्यापारी के गार्ड ने चलाई गोली, जानें क्यों

सोने की तस्करी के अंदेशा के चलते राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) की टीम जोधपुर के बिलाड़ा तहसील के खारिया मीठापुर गांव पहुची थी। टीम के सदस्य सिविल ड्रेस में थे। इस दौरान जयपुर से आ रहे व्यापारी की कार...

 छापा मारने पहुंची राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम व्यापारी के गार्ड ने चलाई गोली, जानें क्यों
एजेंसी ,जयपुरSat, 19 Sep 2020 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सोने की तस्करी के अंदेशा के चलते राजस्व खुफिया विभाग (डीआरआई) की टीम जोधपुर के बिलाड़ा तहसील के खारिया मीठापुर गांव पहुची थी। टीम के सदस्य सिविल ड्रेस में थे। इस दौरान जयपुर से आ रहे व्यापारी की कार को टीम ने रुकने का इशारा किया तो व्यापारी के गार्ड ने उन्हें लुटेरा समझकर गोली चला दी। गोली टीम के साथ मौजूद स्वतंत्र गवाह को जा लगी। टीम सूचना के आधार पर सोने की तस्करी का पता लगाने के लिए वहां पहुंची थी।

राजस्व खुफिया निदेशालय को पता लगा था कि जोधपुर का एक स्वर्ण व्यवसायी बगैर बिल के सोना लेकर आ रहा है। इस व्यवसायी के यहां शुक्रवार को जयपुर से सोने की खेप पहुंचने वाली थी। इस पर राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम ने खारिया मीठापुर के पास वाहनों की जांच शुरू कर दी। चेकिंग के दौरान जयपुर से आ रही कार को रुकने का इशारा किया गया।

कार में तीन लोग सवार थे जो कि जोधपुर के एक व्यापारी का साढ़े पांच किलोग्राम सोना लेकर आ रहे थे। टीम के सिविल ड्रेस में होने से व्यापारी के गार्ड को उनके सरकारी कर्मी होने का पता नहीं चला। सोने को लूटने के अंदेशे के मद्देनजर व्यापारी के गार्ड ने कार के भीतर से ही गोली चला दी, जो कि टीम में मौजूद एक व्यक्ति को जा लगी।

इसके बाद डीआरआई की टीम ने अपना परिचय दिया और तीनों को साथ लेकर बिलाड़ा पुलिस थाने पहुंची। बिलाड़ा थाने में डीआरआई की टीम ने कार में सवार दो चालक व एक गार्ड को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जाता है कि गार्ड के पास लाइसेंसी दो पिस्तौलें मिली हैं। वहीं, कार से साढ़े पांच किलोग्राम सोना मिला है। कार में मिले सोने को लेकर डीआरआई की टीम और बिलाड़ा पुलिस जांच में लगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें