ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजयपुर में खुले में बिकने वाले मांस की दुकान हटाएं, चुनाव जीतने के बाद एक्शन में बालमुकुंद

जयपुर में खुले में बिकने वाले मांस की दुकान हटाएं, चुनाव जीतने के बाद एक्शन में बालमुकुंद

राजस्थान के जयपुर के हवामहल से विधायक बनने के बाद बालमुकुंद आचार्य महाराज एक्शन में नजर आए है। चांदी की टकसाल रोड पर खुले में बिकने वाले  नॉन-वेज को तुरन्त प्रभाव से हटाने के लिए कहा है।

जयपुर में खुले में बिकने वाले मांस की दुकान हटाएं, चुनाव जीतने के बाद एक्शन में बालमुकुंद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 04 Dec 2023 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर के हवामहल से विधायक बनने के बाद बालमुकुंद आचार्य महाराज एक्शन में नजर आए है। उन्होंने चांदी की टकसाल रोड पर खुले में बिकने वाले  नॉन-वेज को तुरन्त प्रभाव से हटाने के लिए कहा है। सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बालमुकुंद महाराज किसी से बात कर रहे हैं। कह रहे हैं खुले में बिकने वाले नॉन-वेज को तुरन्त प्रभाव से हटाया जाए। हालांकि, लाइव हिंदुस्तान वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। बता दें जयपुर की हवामहल विधानसभा सीट कांग्रेस कि दिग्गज नेता महेश जोशी के प्रभाव वाली मानी जाती है। लेकिन पार्टी ने इस बार महेश जोशी को टिकट नहीं दिया। जोशी की जगह केके तिवाड़ी को टिकट दिया गया। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 

बीजेपी ने तीन संतों को दिया टिकट 

बता दें इस बार राजस्थान में बीजेपी ने तीन संतों को टिकट दिया है। जिसमें पोकरण से महंत प्रतापपुरी और तिजारा से महंत बालकनाथ। तीनों ही संत चुनाव जीत गए है। इस बार ऐसा माना जा रहा है कि तीनों में एक या दो कैबिनेट मंत्री बन सकता है। महंत बालकनाथ सीएम की रेस में शामिल है। महंत बालकनाथ ने किनारे पर आकर जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के इमरान खान को हराया है। जयपुर की हवामहल से आचार्य बालमुकुंद ने कांग्रेस के जिला अध्यक्ष केके तिवाड़ी को हराया है। 

हाथोज धाम के पीठाधीश्वर

उल्लेखनीय है कि हवा महल विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने हाथोज धाम के पीठाधीश्वर स्वामी बालमुकुंद आचार्य को उम्मीदवार बनाकर सभी को चौंका दिया था। चुनाव जीतने के बाद बालमुकुंद आचार्य बड़ी चौपड़ पहुंचे.चौपड़ पर मौजूद लोगों ने आतिशबाजी माल साफा शॉल दुपट्टा उढ़ाकर बालमुकुंद आचार्य का स्वागत किया। आचार्य का कहना है कि वह राजधर्म निभाएंगे। जनता के हित में काम करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें