ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानरियासी आतंकी हमले में राजस्थान के 4 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम भजनलाल ने जताया दुख

रियासी आतंकी हमले में राजस्थान के 4 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम भजनलाल ने जताया दुख

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को पर्यटकों के बस पर हुए आतंकी हमले में 10 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई थी। इनमें से चार राजस्थान के लोगों की मौत हो गई है। सीएम ने दुख जताया है।

रियासी आतंकी हमले में राजस्थान के 4 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम भजनलाल ने जताया दुख
chomu news
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 10 Jun 2024 11:18 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को पर्यटकों के बस पर हुए आतंकी हमले में 10 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई थी। इस बस में सवार राजस्थान के चौमूं (जयपुर) के चार लोगों की मौत हो गई है। पांच लोग वैष्णो देवी के दर्शन करने के लिए गए थे। सीएम भजनलाल शर्मा ने लापता लोगों के बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बात की है।उल्लेखनीय है कि श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस रविवार को आतंकियों की गोलीबारी के बाद खाई में गिर गई। इससे 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। इस घटना में राजधानी जयपुर के चौमूं इलाके के पांच लोग बताए जा रहे है। बताया जा रहा है कि चौमूं के पूर्व विधायक रामलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से फोन पर बातचीत की है। जिसके बाद सीएमओ से जम्मू-कश्मीर व गृह मंत्रालय से संपर्क साधा जा रहा है। साथ ही पूर्व विधायक ने परिजनों को ढाढ़स बंधाया है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने दुख जताया

जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों की बस पर हुए कायरतापूर्ण हमले को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा की है। उन्होंने कहा है कि जयपुर जिले के चार नागरिकों की मृत्यु का समाचार दुःखद है. इस बारे में प्रदेश सरकार के उच्च अधिकारियों को जल्द ही जम्मू कश्मीर के अधिकारियों और स्थानीय प्रशासन से समन्वय स्थापित कर पार्थिव शरीर के परिजनों तक पहुंचाने हेतु निर्देश दिए गए हैं। भजनलाल शर्मा ने दिवंगत आत्माओं को शांति और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की मांग की है।

जयपुर के चौमू के रहने वाले है

इस घटना में राजस्थान के चौमूं इलाके के है। जिनमें राजेंद्र सैनी, ममता, पवन, पूजा सैनी, लिवांश के नाम की पहचान हुई है। ये सभी पांच लोग अपने परिवार के साथ वैष्णो माता के दर्शन के लिए गए थे।  पूर्व विधायक रामलाल शर्मा को घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने मुख्यमंत्री से बातचीत की है। जिसके बाद मुख्यमंत्री शर्मा ने प्रशासन को इस मामले सक्रिय रहने के निर्देश दिए थे।  एसएसपी मोहित शर्मा के मुताबिक बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी। बस में 45 यात्री सवार थे। पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर सामने से फायरिंग कर दी। गोली लगने से बस चालक संतुलन खो बैठा और बस 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। गोलीबारी के बाद आतंकी भाग निकले।