ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRCA Jaipur: SMS स्टेडियम जयपुर पर खेल परिषद का कब्जा, जानिए क्या बोले वैभव गहलोत

RCA Jaipur: SMS स्टेडियम जयपुर पर खेल परिषद का कब्जा, जानिए क्या बोले वैभव गहलोत

खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिस, एसएमएस स्टेडियम के साथ ही आरसीए एकेडमी पर कब्जा जमा लिया है। एसएमएस स्टेडियम जयपुर में 24 मार्च, 28 मार्च और 6 अप्रैल को मैच प्रस्तावित हैं।

RCA Jaipur: SMS स्टेडियम जयपुर पर खेल परिषद का कब्जा, जानिए क्या बोले वैभव गहलोत
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 24 Feb 2024 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

IPL Match 2024 : खेल परिषद ने राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के ऑफिस, एसएमएस स्टेडियम के साथ ही आरसीए एकेडमी पर कब्जा जमा लिया है। इस कार्रवाई को राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद (आरएसएससी) और खेल परिषद ने अंजाम दिया। इस वजह से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होने वाले तीन IPL मैचों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। खेल संघ की इस कार्रवाई पर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा, हमने अनुरोध भेजा था कि एमओयू को बढ़ाया जाना चाहिए पर इसे नहीं बढ़ाया गया।हमें दो दिन पहले नोटिस मिला था कि अकादमी (आरसीए) और स्टेडियम (सवाई मानसिंह स्टेडियम) को खेल परिषद जब्त कर लेगा। आरसीए और खेल परिषद के बीच मौद्रिक मामला अदालत में चल रहा है। सचिव सोहनराम चौधरी के नेतृत्व में क्रीड़ा परिषद ने मुख्य स्टेडियम के नॉर्थ और साउथ पवेलियन के साथ आरसीए एकेडमी पर कब्जा लिया और वहां परिषद के गार्ड बैठा दिए। साथ ही स्टेडियम में प्रशिक्षणार्थियों को स्टेडियम व आरसीए क्रिकेट एकेडमी मैदान में खेलने की इजाजत दे दी। 

एमओयू समाप्त हो गया है

राजस्थान के जयपुर खेल अधिकारी करण सिंह ने कहा एमओयू समाप्त हो गया है। हमने उन्हें कई बार नोटिस भेजा है। पर 35 करोड़ रुपए बकाया हैं और इसलिए हम (अकादमी और स्टेडियम का) कब्जा लेने के लिए यहां हैं। एमओयू समाप्त होने के बाद उसे नवीनीकृत करने के लिए जो प्रक्रिया आवश्यक थी वह नहीं की गई थी।उल्लेखनीय है कि आरसीए क्रिकेट एकेडमी का एमओयू 21 जुलाई 2023 और सवाई मानसिंह स्टेडियम के मैदान का एमओयू 21 फरवरी 2024 को समाप्त हो गया था। खेल विभाग की ओर से आरसीए की ओर से बकाया राशि 35 करोड़ रुपए जमा कराने का भी नोटिस दिया गया था।

आईपीएल के तीन मैच प्रस्तावित

बीसीसीआई आईपीएल कराता है। एसएमएस स्टेडियम जयपुर में 24 मार्च, 28 मार्च और 6 अप्रैल को मैच प्रस्तावित हैं। पर खेल परिषद की कार्रवाई के बाद क्रिकेट प्रेमी आईपीएल मैच को परेशान हैं कि एसएमएस स्टेडियम में आईपीएल मैच होगा या नहीं?

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें