ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने दर्ज कराई हत्या की FIR, शिकायत में अशोक गहलोत का भी नाम

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने दर्ज कराई हत्या की FIR, शिकायत में अशोक गहलोत का भी नाम

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने केस दर्ज कराया है। शीला शेखावत की ओर से दी गई शिकायत में कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी जिक्र किया गया है।

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने दर्ज कराई हत्या की FIR, शिकायत में अशोक गहलोत का भी नाम
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 06 Dec 2023 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान में हालात तनावपूर्ण हैं। इस हत्याकांड के विरोध में राजस्थान के कई शहरों में प्रदर्शन हुए। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर सड़कों को 'जाम' कर दिया और ट्रेन भी रोकीं। कुछ जगहों पर पुलिस को भीड़ को तितिर बितिर करने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा। इस बीच गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने केस दर्ज कराया है। शीला शेखावत की ओर से दी गई शिकायत में कार्यवाहक सीएम अशोक गहलोत का भी जिक्र है। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांगी थी सुरक्षा
शीला शेखावत ने जयपुर दक्षिण के थाना श्याम नगर में दी अपनी एफआईआर में कहा है कि सामाजिक कार्यों के चलते पिछले दो साल से मेरे पति सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जान को खतरा बना हुआ था। इसको लेकर मेरे पति ने तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस महानिदेशक समेत कई उच्चाधिकारियों को सुरक्षा मुहैया कराये जाने को लेकर पत्र लिखा था। यह दिनांक 24/02/2023, 01/03/2023 और 25/03/2023 को लिखा गया था। 

पंजाब पुलिस ने भी दिया था इनपुट
यही नहीं दिनांक 14.03.2023 को एटीएस जयपुर ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (इंटेलिजेंस) राजस्थान को पत्र लिखकर सूचना दी थी कि सुखदेव सिंह गोगामेडी को मारने की साजिश की जा रही है। पंजाब पुलिस की ओर से 14.02.2023 को महानिदेशक पुलिस, राजस्थान को पत्र लिखकर सूचना दी गई थी कि सुखदेव सिंह गोगामेडी को जान से मारने का पड्यंत्र किया जा रहा है। इन तमाम इनपुट के बावजूद राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पुलिस महानिदेशक समेत अन्य जिम्मेदार अधिकारियों ने जानबूझकर मेरे पति को सुरक्षा उपलब्ध नहीं करवाई। 

षड़यंत्र के तहत नहीं दी सुरक्षा
शीला शेखावत ने एफआईआर में यह भी आरोप लगाया हैकि एक आपराधिक षड़यंत्र के तहत मेरे पति सुखदेव सिंह को सुरक्षा नहीं उपलब्ध कराई गई। इस षड़यंत्र के तहत हत्यारों को हत्या करने के लिए एक तरह से सहूलियत उपलब्ध कराई गई है। निवेदन है कि मेरे पति सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की दिन दहाड़े हत्या करने वाले दोषियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस बीच राज्य प्रशासन की ओर से मामले की जांच के लिए एसआईटी कर दी गई है। 

आंदोलनकारी संगठनों के साथ समझौता
इस बीच राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में प्रशासन और सर्व समाज के प्रतिनिधिमंडल के बीच मांगों पर सहमति बन गई है। वहीं मामले में कार्रवाई कर रही पुलिस ने बताया कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हमलावरों की सूचना देने वाले को पांच-पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा भी कर दी गई है। हमलावरों को जल्द कानून के दायरे में लाया जाएगा। 

गोगामेड़ी हत्याकांड: 28 घंटे बाद टूटा गतिरोध, दर्ज हुई FIR, इन मांगों पर बनी सहमति

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें