ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानराज्यसभा चुनाव: राजस्थान में लगभग 50 प्रतिशत विधायकों ने डाले वोट, गहलोत बोले- तीनों उम्मीदवार जीतेंगे

राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में लगभग 50 प्रतिशत विधायकों ने डाले वोट, गहलोत बोले- तीनों उम्मीदवार जीतेंगे

राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है। 11 बजे तक करीब 50 फीसदी विधायक अपने वोट डाल चुके थे। सीएम गहलोत ने तीनों उम्मीदवारों के जीतने का दावा किया है।

राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में लगभग 50 प्रतिशत विधायकों ने डाले वोट, गहलोत बोले- तीनों उम्मीदवार जीतेंगे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तानराज्यसभा चुनाव: राजस्थान में लगभग 40 प्रतिशत विधायकों ने डाले वोट,जयपुरFri, 10 Jun 2022 12:09 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में राज्यसभा की चार सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हो रहा है। 11 बजे तक करीब 50 फीसदी विधायक अपने वोट डाल चुके थे। विधानसभा में सरकार के मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि लगभग 50 प्रतिशत मतदान हो चुका है। पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला। राज्यसभा की चार सीटों पर चुनाव के लिए मतदान सुबह नौ बजे शुरू हुआ। कुल 200 विधायक वोट डालेंगे. चुनाव लड़ रहे पांच उम्मीदवारों में कांग्रेस के तीन और भारतीय जनता पार्टी के एक उम्मीदवार हैं। एक उम्मीदवार निर्दलीय हैं। मतदान शाम चार बजे तक होगा और मतगणना शाम पांच बजे तक होगी।

बसपा विधायकों ने पहले डाला वोट 

राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताने वाले बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायक सबसे पहले मतदान करने वाले विधायकों में रहे।  इनमें गुढ़ा भी शामिल हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान किया। मंत्री गुढ़ा ने वोट डालने के बाद संवाददाताओं से कहा कि मैं मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान करने वाला दूसरा सदस्य था।  बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायक मुख्यमंत्री गहलोत के काफिले के साथ विधानसभा भवन पहुंचे और मतदान किया। उल्लेखनीय है कि इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताई थी. हालांकि, बाद में वे उदयपुर में पार्टी के कैंप में शामिल हो गए। 

सीएम गहलोत बोले- तीनों उम्मीदवार जीतेंगे 

वोट डालने के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि पार्टी के तीनों उम्मीदवार जीतेंगे। धौलपुर में बिजली विभाग के इंजीनियरों की कथित तौर पर पिटाई करने के आरोप में अपने खिलाफ पुलिस कार्रवाई से नाराज चल रहे बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी वोट डालने के बाद कहा कि पार्टी के तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे। राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीटों के लिए मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है। भाजपा मीडिया कारोबारी एवं निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा का भी समर्थन कर रही है। 

epaper