Friday, January 21, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थाननींबू से भागेगा कोरोना? ओमिक्रॉन की चिंता के बीच राजस्थान के पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का दावा

नींबू से भागेगा कोरोना? ओमिक्रॉन की चिंता के बीच राजस्थान के पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का दावा

टीम लाइव हिंदुस्तान,जोधपुरDeepak
Sat, 04 Dec 2021 12:11 PM
नींबू से भागेगा कोरोना? ओमिक्रॉन की चिंता के बीच राजस्थान के पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी का दावा

इस खबर को सुनें

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश और दुनिया में चिंता का विषय बना हुआ है। इस बीच राजस्थान के पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। देवी सिंह भाटी ने दावा किया है कि नींबू की दो बूंद से कोरोना छोड़कर भाग जाएगा। भाटी के मुताबिक नींबू के अंदर विटामिन सी होता है, जो इम्यूनिटी को बढ़ाकर कोरोना से लड़ने में मदद करता है। 

कहा-अस्पताल से मिल जाएगी छुट्टी
देवी सिंह भाटी राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रह चुके हैं। भाटी ने मीडिया से बात करते हुए कहाकि हमने पिछले कोरोना पीरियड में देखा है कि आप नींबू रस की दो-दो बूंदें नाक में सिर पीछे करके डाल दो, पांच सेकेंड रखो। पांच मिनट बाद ही आपका कोरोना धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा। दो घंटे बाद आपको ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं रहेगी और दो-तीन दिन बाद आपको अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। सिर्फ इतना ही नहीं दैनिक भास्कर के मुताबिक देवी सिंह ने यह भी दावा किया कि एलोपैथी में कोरोना का कोई इलाज नहीं है। 

राजस्थान में बढ़ रहा कोरोना का खतरा
पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी जोधपुर सर्किट हाउस में प्रेस से बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने यह दावे किए। बता दें कि पहले भी कोरोना के इलाज के लिए तमाम आयुर्वेदिक नुस्खों के दावे किए जा चुके हैं। हालांकि अभी तक यह बात साबित नहीं हो सकी है कि आयुर्वेदिक नुस्खे कितने कारगर हैं। उधर राजस्थान में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर दक्षिण अफ्रीका से आए एक परिवार के चार सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद यहां पर काफी ज्यादा एहतियात बढ़ा दिया गया है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें