DA Image
4 मार्च, 2021|11:03|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान: कई सालों से बंद का जब दरवाजा खुला तो फंदे से लटका मिला कंकाल

rae bareli  hang  body

राजस्थान के लक्ष्मणगढ़ कस्बे के खादी भंडार की गली में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब बेड़िया महाजन परिवार के काफी सालों से बंद पड़े घर नोहरे को देखने आये थे जैसे ही वे मकान के अन्दर चौबारे में पहुंचे तो उन्हें फंदे से लटका क्षत-विक्षत नर कंकाल दिखा। घटना की सूचना तुरंत पुलिस व एफएसएल को दी गई। 

एफएसएल एक्सपर्ट विजयभान सांखला ने बताया कि, प्रथम दृष्टया यह कंकाल किसी पुरुष का है। आशंका है कि शव कुत्तों द्वारा नोचा हुआ है, जिसके शरीर का कोहनी से ऊपर का हिस्सा ही शेष बचा है। उन्होंने कहा कि, इस कंकाल को देखने से पता लगता है कि, व्यक्ति की उम्र अनुमानित उम्र 40 से 45 वर्ष रही होगी। 

वहीं, यह कंकाल 6 महीने या इससे भी ज्यादा पुराना हो सकता है। एफएसएल टीम द्वारा मौके की जांच एवं सैम्पल लेने के बाद कंकाल को पुलिस ने मॉर्चरी में रखवा दिया है। शव का आज शनिवार को मेडिकल किया जाएगा। साथ ही डीएनए सुरक्षित रखकर आगे की जांच की जाएगी। 

पता लगा है यह एक प्रकार का नोहर है, जिसमें दर्जनों हिस्सेदार हैं जो वर्षों से बन्द है। शुक्रवार की शाम को नोहरे के मालिक यहां आये हुए थे तभी इसका खुलासा हुआ। नोहरे के दोनों तरफ करीब 100 फुट की दूरी में कोई भी मकान नहीं है, वहीं,  चौबारे के कोने में पुरानी टेबल रखी हुई है जिसके ऊपर चढ़कर छत की कड़ी से रस्सी का फंदा बनाकर यह व्यक्ति झूला है। साथ ही शव के पास युवक का शर्ट तथा चप्पलें पड़ी मिली हैं।

डीएसपी श्रवण झोरड़ ने बताया कि, नोहर में मिले कंकाल की शिनाख्त के लिए पुलिस थानों में दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट्स को खंगाला जाएगा। साथ ही एफएसएल टीम ने मौके से सभी सैम्पल कलेक्ट कर लिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan: When the door of the bandh was closed for many years the skeleton was found hanging