ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थाननए पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा राजस्थान का वेदर, इन जिलों में होगी बारिश; 7 दिन मौसम कैसा

नए पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा राजस्थान का वेदर, इन जिलों में होगी बारिश; 7 दिन मौसम कैसा

राजस्थान का मौसम एकबार फिर से करवट बदलने वाला है। मौसम विभाग ने बताया है कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ ही तेज हवाओं की संभावना है।

नए पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा राजस्थान का वेदर, इन जिलों में होगी बारिश; 7 दिन मौसम कैसा
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरMon, 26 Feb 2024 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather Forecaste: राजस्थान का मौसम एकबार फिर बदल गया है। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान में सोमवार को मौसम ने फिर करवट ली है। राजधानी जयपुर सहित कई इलाकों में बादल छाए रहे। मौसम केंद्र जयपुर ने बताया कि आज एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य के अधिकांश भागों में बादल छाए हुए हैं। अगले 48 घंटों के दौरान जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं- कहीं हल्की बारिश-बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते के मौसम को लेकर अपडेट दिया है। आइये जानते हैं राजस्थान के मौसम का हाल।

मौसम विभाग से मिले अपडेट के अनुसार एक मार्च से एक और नये तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पश्चिमी राजस्थान और आसपास में एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने की संभावना है जिसके प्रभाव से एक-दो मार्च को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, 30-40 किलोमीटर की गति से तेज हवाएं/आंधी चलने तथा कुछ भागों में बारिश होने की संभावना है।

इस बीच, 24 घंटे की अवधि में करौली में न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री, संगरिया में 8.3 डिग्री और श्रीगंगानगर में 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि बाकी जगह न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, अब बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश के बाद राज्य के तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

बता दें कि पिछले दिनों पूरे उत्तर भारत में बेमौसम बारिश हुई थी। इस दौरान राजस्थान के साथ ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश का मौसम, हरियाणा और पंजाब का मौसम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मौसम में भी बदलाव देखने को मिला था। इसके साथ ही झारखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बारिश देखने को मिली थी। अब राजस्थान का मौसम एकबार फिर से करवट बदल रहा है। यहां के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें