ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में हुई बारिश; बढ़ गई ठंड, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट

राजस्थान में हुई बारिश; बढ़ गई ठंड, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। सोमवार सुबह राज्य में कहीं-कहीं पर हल्का कोहरा भी छाया रहा। कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया।

राजस्थान में हुई बारिश; बढ़ गई ठंड, मौसम विभाग ने जारी कर दिया अलर्ट
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 04 Dec 2023 04:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। सोमवार सुबह राज्य में कहीं-कहीं पर हल्का कोहरा भी छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बूंदी के नैनवा में छह सेंटीमीटर, चित्तौड़गढ़ के बेगू में चार सेंटीमीटर, बूंदी के हिंडोली में चार सेंटीमीटर, धौलपुर के सरमथुरा में चार सेंटीमीटर, सवाई माधोपुर के खंडार में चार सेंटीमीटर और कई जिलों में तीन सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर राजस्थान के कुछ जिलों में चेतावनी भी जारी की है। आइये जानते हैं राजस्थान के मौसम का हाल...

तेजी से गिरा तापमान
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, बारिश के कारण राज्य के ज्यादातर जिलों में में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतर स्थानों पर अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस से लेकर 18.4 डिग्री सेल्सियस के बीच और न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 10.7 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया है। इसके साथ ही आने वाले दिनों राजस्थान के अलग-अलग जिलों में तेजी से ठंड बढ़ने की संभावना भी जताई गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि राजस्थान में बारिश के बाद अब तापमान भी तेजी से गिरने के आसार हैं।

आगे कैसा रहेगा मौसम
भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभागों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर में घना कोहरा छाये रहने की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग ने बारिश के बाद राज्य के अलग-अलग इलाकों में ठंड बढ़ने को लेकर भी अपडेट दिया है। मौसम विभाग ने बताया है कि जल्द ही राजस्थान के तापमान में तेजी से कमी देखने को मिल सकती है।