ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Weather Update : राजस्थान के 14 जिलों में गुलाबी सर्दी, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के 14 जिलों में गुलाबी सर्दी, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

राजस्थान में बारिश का दौर थम गया है। गुलाबी सर्दी एहसास होने लगा है। प्रदेशवासियों को बारिश थमने से राहत मिली है। अधिकांश जिलों में गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है। दिवाली बाद सर्दी जोर पकड़ेगी।

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के 14 जिलों में गुलाबी सर्दी, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 14 Oct 2022 01:11 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather Update :राजस्थान में बारिश का दौर थम गया है। गुलाबी सर्दी एहसास होने लगा है। प्रदेशवासियों को बारिश थमने से राहत मिली है। क्योंकि पिछले दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था। प्रदेश में आसमान पूरी तरह से साफ है। बादलों का डेरा गायब है। मौसम शुष्क हो गया है। तापमान 20 डिग्री से कम है वहां गुलाबी सर्दी का अहसास शुरू हो गया है। दिवाली बाद सर्दी जोर पड़ने लगेगी। हमेशा की तरह ही प्रदेश के शेखावाटी अंचल में इस बार भी सर्दी ज्यादा पड़ने के आसार है। रात के तापमान की बात करें तो प्रदेशभर में सीकर का तापमान सबसे कम दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि जब तक तापमान 10 डिग्री से नीचे नहीं आ जाता, तब तक तेज सर्दी शुरू होने के संकेत नहीं माने जा सकते हैं।

सीकर जिले में सबसे कम तापमान दर्ज

सीकर जिले में  न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है, जो प्रदेश में सबसे कम है। इसके बाद चूरू 16.4 डिग्री और चित्तौड़गढ़ का न्यूनतम तापमान 16.9 डिग्री दर्ज किया गया है। अधिकतम तापमान की बात की जाए तो जालौर 38.6 डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। वैसे भी सीकर में रातें बहुत सर्द रहती रही है। मौसम विभाग ने इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना जताई है। 

राजस्थान में मौसम शुष्क 

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा की माने तो राजस्थान में बादल हटने के बाद से ही मौसम शुष्क हो गया है और यह सिलसिला एक सप्ताह तक जारी रहने की उम्मीद है। हालाकि कुछ स्थानों पर दिन का तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन रात तापमान इसी तरह जारी रहेगा। राजस्थान में न्यूनतम 20 डिग्री से कम वाले 14 स्थानों पर गुलाबी सर्दी शुरू हो गई है और दीवाली के बाद सर्दी बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें