ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानRajasthan Weather Update News: बादलों ने डाला डेरा, इन जिलों में बारिश के आसार

Rajasthan Weather Update News: बादलों ने डाला डेरा, इन जिलों में बारिश के आसार

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए है। जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से नया परिसंचरण तंत्र बन रहा है।

Rajasthan Weather Update News: बादलों ने डाला डेरा, इन जिलों में बारिश के आसार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 25 Jan 2023 08:25 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए है।  मौसम विभाग ने जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी दिनों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 

27 जनवरी तक धूप खिलने के कम आसार

मौसम विभाग जयपुर केंद्र के अधिकारियों के अनुसार पूर्वी राजस्थान में बारिश का दौर कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में 27 जनवरी तक जारी रहने की संभावना जताई है। एक और नया पश्चिमी विक्षोभ के 28 और 29 जनवरी को सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। 

जानिए इन जिलों का तापमान 

प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 12.3 डिग्री सेल्सियस, भीलवाड़ा में 7.8 डिग्री सेल्सियस, वनस्थली में 10.2 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 11.5 डिग्री सेल्सियस, जयपुर में 13.4 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 9.1 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 9 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 12.8 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 12.4 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 9.1 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 8 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 10.3 डिग्री सेल्सियस, पाली में 8.8 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 7 डिग्री सेल्सियस और जोधपुर में 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा है।