ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में मौसम की आंख मिचौली, चार दिन कहीं झमाझम बारिश तो कहीं लू चलने का यलो अलर्ट

राजस्थान में मौसम की आंख मिचौली, चार दिन कहीं झमाझम बारिश तो कहीं लू चलने का यलो अलर्ट

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में मौसम की अजीब आंख मिचौली देखी जा रही है। मौसम विभाग ने चार दिन कहीं झमाझम बारिश तो कहीं लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

राजस्थान में मौसम की आंख मिचौली, चार दिन कहीं झमाझम बारिश तो कहीं लू चलने का यलो अलर्ट
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather News: राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप देखा जा रहा है। IMD की मानें तो राजस्थान में एकबार फिर मौसम खराब होने वाला है। मौसम विभाग ने राजस्थान में चार दिन झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम में यह बदलाव एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ से आएगा। हालांकि सूबे के कुछ हिस्सों में लू चलने के भी आसार हैं। राजस्थान में इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम जानें...

मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ 9 मई से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर दस्तक दे सकता है। इसकी वजह से 09 से 12 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम खराब रहेगा। इन तीनों प्रदेशों में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे होगी।

मौसम विभाग ने राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 9 से 12 मई के दौरान हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। अगले 3 से 4 दिनों के दौरान राजस्थान में तेज हवाएं चलेंगी। हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे रहने की संभावना है। राजस्थान के कुछ इलाकों में लू चलने की चेतावनी भी जारी की गई है। पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में 7 से 10 मई के दौरान जबकि पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर 08 से 10 मई के दौरान लू चलने की स्थितियां रहेंगी।

मौसम विभाग ने छह से नौ मई के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और ओडिशा में गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ काफी व्यापक बारिश की चेतावनी जारी की है। इस दौरान हवा की स्पीड 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है। छह और सात मई को गंगीय पश्चिम बंगाल जबकि सात और आठ मई को ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।