ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में सर्दी का सितम, माउंट आबू और सीकर में जमी बर्फ; इस दिन से बदलेगा मौसम

राजस्थान में सर्दी का सितम, माउंट आबू और सीकर में जमी बर्फ; इस दिन से बदलेगा मौसम

राजस्थान में कड़ाके की ठंड का कहर जारी है। सूबे के सीकर और माउंट आबू में तापमान माइनस में पहुंचने से बर्फ जम गई है। IMD ने सूबे के 14 जिलों में ठंड का येलो अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में सर्दी का सितम, माउंट आबू और सीकर में जमी बर्फ; इस दिन से बदलेगा मौसम
Abhishek Mishraएएनआई,सीकरThu, 11 Jan 2024 11:01 AM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather: राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है। सूबे के कई हिस्सों में शीतलहर के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कोहरे की मोटी चादर के चलते विजिबिलिटी भी प्रभावित हो रही है। वहीं, सूबे के माउंट आबू और सीकर में तापमान में माइनस में पहुंच गया है। दोनों जगहों पर बर्फ जम गई है। अगले कुछ दिन ठंडी और बढ़ सकती है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज सूबे के कई इलाकों में ठंड से राहत के आसार नहीं हैं। मावठ यानी शीतलहर के चलते 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में अलवर, चुरू, बीकानेर, करौली, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, बूंदी, दौसा, हनुमानगढ़, गंगानगर और बारां शामिल हैं। सूबे के माउंट आबू और सीकर में तापमान माइनस में पहुंच गया है। आज यानी गुरुवार सुबह दोनों जिलों में बर्फ जमी रही। 

माउंट आबू में जमी बर्फ

सूबे के माउंट आबू में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आज सुबह गाड़ियों पर खुले इलाकों में बर्फ जमी रही। यहां, तापमान माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया है। IMD के मुताबिक, अगले कुछ दिन और ठंड वाले होने की संभावना है। शीतलहर के चलते तापमान में गिरावट के साथ बर्फ जमने के आसार हैं। 

सीकर में माइनस में पारा

राजस्थान के सीकर में आज सुबह बर्फ जम गई। कई इलाकों में लोग अलाव तापते हुए नजर आए, वहीं कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद प्रभावित हुई। मौसम विभाग के मुताबिक यहां तापमान फ्रीजिंग पॉइंट से कम यानी माइनस में रिकॉर्ड किया गया है। अगले कुछ दिनों के ठंड का अलर्ट जारी किया गया है। 

 

 

इस दिन से बदलेगा मौसम

IMD के मुताबिक, सूबे में 13 जनवरी से मौसम में बदलाव के आसार हैं। 13 और 14 जनवरी को बारिश के आसार हैं। वहीं, ठंड और शीतलहर के चलते 20 से अधिक जिले प्रभावित हैं। बारिश के बाद ठंड और बढ़ सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें