Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

अगले 48 घंटे में 47 डिग्री वाला टॉर्चर, इन इलाकों में लू की चेतावनी; कब होगी बारिश

Rajasthan Weather : मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटों में राज्य के बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभागों में अधिकतम तापमान 44-47 डिग्री दर्ज होने व कहीं-कहीं पर लू चलने की संभावना है।

offline
अगले 48 घंटे में 47 डिग्री वाला टॉर्चर, इन इलाकों में लू की चेतावनी; कब होगी बारिश
rajasthan weather
Nishant Nandan लाइव हिन्दुस्तान , जयपुर
Tue, 18 Jun 2024 3:06 PM
अगला लेख

Rajasthan Weather : राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में भीषण गर्मी का दौर जारी है। वहीं मौसम विभाग ने कई इलाकों में अगले कुछ दिनों के लिए लू चलने की चेतावनी जारी की है। जयपुर स्थित मौसम केंद्र के अनुसार, बीते 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में हल्की वर्षा दर्ज की गई जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा। इस दौरान बीकानेर और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं लू चली।

जयपुर, कोटा, जोधपुर, अजमेर तथा बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं उष्ण रात्रि (वार्म नाइट) दर्ज की गई। इस दौरान राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सर्वाधिक वर्षा छह मिलीमीटर बसेड़ी, धौलपुर में दर्ज की गयी है। विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटों में राज्य के बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभागों में अधिकतम तापमान 44-47 डिग्री दर्ज होने व कहीं-कहीं पर लू चलने की संभावना है। राज्य के कुछ भागों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की सम्भावना है।

मौसम विभाग ने राजस्थान में बारिश को लेकर भी पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 19 जून से लेकर 23 जून तक बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि उदयपुर, जयपुर, कोटा और बीकानेर जिले में बारिश का अंदेशा है। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 20 जून तक मौसम आने के आसार नहीं है। हालांकि, 25 जून तक यहां राजस्थान में मॉनसून आ सकता है।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की अगली ख़बर पढ़ें
Rajasthan News
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें