ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान70 फीट गहरे कुएं में गिरा पैंथर, लोगों ने यूं देसी जुगाड़ से निकाला बाहर

70 फीट गहरे कुएं में गिरा पैंथर, लोगों ने यूं देसी जुगाड़ से निकाला बाहर

देवगढ़ तहसील में गांव में गोल्डा काबरा इलाके में सेसु सिंह रावत के कुएं में शनिवार सुबह आठ बजे गांव वालों ने कुएं में पैंथर को देखा। सुबह 9 बजे विभाग के रेंजर कमलेश रावत स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे।

70 फीट गहरे कुएं में गिरा पैंथर, लोगों ने यूं देसी जुगाड़ से निकाला बाहर
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,उदयपुरSat, 25 Jun 2022 06:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में उदयपुर के राजसमंद जिले की देवगढ़ तहसील के एक गांव में सत्तर फुट गहरे कुएं में एक पैंथर गिर गया। वन कर्मियों और गांव वालों ने देसी जुगाड़ के जरिये पैंथर को कुएं से बाहर निकाला। बाहर आने से पहले ही पैंथर जम्प लगाकर जंगल की ओर भाग निकला।

देवगढ़ तहसील में गांव में गोल्डा काबरा इलाके में सेसु सिंह रावत के कुएं में शनिवार सुबह आठ बजे गांव वालों ने कुएं में पैंथर को देखा। सुबह 9 बजे विभाग के रेंजर कमलेश रावत स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। कुएं में पैंथर एक चट्टान पर जाकर सुरक्षित बैठ गया। स्थानीय लोगों की मदद से एक चारपाई को चार रस्सियों से बांधकर कुएं में उतारा गया।
 

इस तरह बनाया देसी जुगाड़
पैंथर को यहां ट्रैंक्युलाइज करना बहुत कठिन था और खतरा था। ऐसे में गांव वालों की मदद से एक खाट (चारपाई) को उलटा कर चारों ओर से रस्सी बांधकर कुएं में लटकाया। पैंथर उस पर आकर बैठ गया। लोगों ने चारपाई को ऊपर ले लिया। चारपाई के बाहर आने से पहले ही पैंथर ने कुएं से जम्प लगा दी और बाहर निकलकर भाग गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें