DA Image
22 अप्रैल, 2021|7:18|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री बोले- कोरोना मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

 rajasthan health minister dr  raghu sharma

राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने सभी राजकीय चिकित्सा संस्थानों को कोरोना रोगियों के उपचार के प्रति गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा है कि, इलाज में लापरवाही की शिकायतों की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. शर्मा ने कहा कि, पूरा समाज चिकित्सा कर्मियों, नर्सिंगकर्मी और पैरामेडिकल स्टाफ की तारीफ कर रहा है। ऐसे में कुछ लोगों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का सही उपचार की कमी महसूस होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के नियंत्रण कक्ष के 0141-2225624 दूरभाष नंबर पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, निजी अस्पतालों द्वारा मनमानी वसूली को छूट नहीं दी जा सकती हैं। सरकार द्वारा तय की गई निर्धारित राशि के आधार पर ही निजी चिकित्सालयों को चिकित्सा सुविधाएं देनी होगी। उन्होंने कहा कि, किसी भी निजी चिकित्सालय को कोई परेशानी है तो वे सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। 

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि, प्रदेश में अभी तक कहीं भी कम्यूनिटी स्प्रेड का मामला देखने को नहीं मिला है. प्रदेश में बाहर से आने वालों की वजह से भरतपुर और धौलपुर जैसे जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि, कोरोना का प्रसार समुदाय में न फैले, इसके लिए लोगों को जागरूक करने के लिए 21 से 30 जून तक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य का आधारभूत ढांचा मजबूत है। साथ ही प्रदेश में वेंटिलेटर्स, आईसीयू, एम-95, थ्री लेयर मास्क व अन्य कोरोना से बचाव की सुविधाओं और संसाधनों की कहीं कोई कमी नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan: strict action will be taken against those who are negligent in the treatment of corona patients