DA Image
25 सितम्बर, 2020|6:12|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की अक्टूबर में होने वाली परीक्षाएं स्थगित

rajasthan staff selection board examinations

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने यूनिवर्सिटीज की परीक्षाओं को देखते हुए अपनी अक्टूबर महीने की परीक्षाएं फिलहाल टालने का निर्णय लिया है। राजस्थान में कोरोनाकाल में हो रही प्रतियोगी और विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं की तिथि टकराने के कारण छात्र बड़ी असमंजस में हैं। एक ओर प्री बीएड प्रवेश परीक्षा यानी कि पीटीईटी 16 सितंबर को प्रस्तावित है, तो दूसरी ओर यूजीसी नेट की परीक्षा भी इसी तिथि पर है। आरपीएससी की एसीएफ भर्ती परीक्षा  20 से 27 सिंतबर के बीच आयोजित होने वाली है, जबकि आरयू की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 18 सिंतबर से शुरू हो रही हैं। 

इसी तरह राज्य के बाकी विश्वविद्यालय भी सिंतबर के तीसरे सप्ताह में अपनी शेष परीक्षाओं का आयोजन करा रहे हैं। परीक्षा तिथियों के टकराव के कारण विद्यार्थी राज्य सरकार से मांग कर रहे हैं कि इन परीक्षाओं की तिथियों में पर्याप्त अंतर रखा जाए, जिससे कि स्टूडेंट्स को परेशान नहीं होना पड़े।

हालांकि, सिंतबर में परीक्षाओं के टकराव पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है, लेकिन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने यूनिवर्सिटीज की परीक्षाओं को देखते हुए अपनी अक्टूबर महीने की परीक्षाएं टालने का निर्णय कर लिया है। फार्मासिस्ट ग्रेड थर्ड सीधी भर्ती परीक्षा 4 अक्टूबर, अन्वेषक सीधी भर्ती परीक्षा 10 अक्टूबर, कनिष्ठ अनुदेशक सीधी भर्ती परीक्षा 11 अक्टूबर को प्रस्तावित थी, लेकिन विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को देखते हुए फिलहाल इन परीक्षाओं की तिथि को टाला जाएगा। परीक्षाएं टालने का एक कारण पंचायत चुनाव भी है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद यूजीसी के निर्देशों पर राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में सिंतबर के अंतिम सप्ताह में परीक्षाएं प्रस्तावित हैं। इन परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी हैं। ज्यादातर विश्वविद्यालय अपना टाइम टेबल भी घोषित कर चुके है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर हो रही परीक्षाओं को 30 सिंतबर से पूर्व कराना है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Staff Selection Board examinations scheduled for October