DA Image
17 सितम्बर, 2020|11:19|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान: राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा ने महुआ प्रशासन पर लगाए आरोपों की झड़ी

kirori lal meena

राज्यसभा सांसद डॉ. किरोडी लाल मीणा ने गहलोत सरकार व महुआ प्रशासन पर पक्षपात पूर्ण कार्य करने तथा लूट मचाने के आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि महुआ में न तो पुलिस ठीक तरीके से काम कर रही है और न ही बिजली विभाग वाले अपने काम को ईमानदारी से कर रहे हैं. यहाँ तक कि प्रशासन के अधिकारियों ने भी पक्षपात पूर्ण रवैया अपना रखा है।

डॉ. किरोडी लाल ने कहा कि पिछले दिनों महुआ में भारी बारिश हुई थी जिसके बाद कई दुकानों में पानी भर गया था। ऐसे में नगर पालिका द्वारा उदासीन रवैया अपनाया गया और वहाँ  समय पर सफाई नहीं करवाई गई. सिर्फ इतना ही नहीं नालों की नियमित सफाई भी नहीं करवाई जाती है. यहां तक कि जो टेंडर प्रक्रिया की गयी है उसमें भी भारी गोलमाल है।

सांसद किरोडी लाल मीणा ने महुआ थाने में ही जन सुनवाई के लिए दरबार लगाया और एक-एक कर जन समस्या सुनते हुए प्रशासनिक अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा. कुछ समस्याओं का अधिकारियों ने जवाब दिए तो कुछ समस्याओं पर अधिकारी जवाब तक नहीं दे सके. इस पर सांसद किरोडी लाल मीणा ने कहा कि महुआ में पक्षपात पूर्ण रवैया और जनता के साथ हर क्षेत्र में हो रही लूट के खिलाफ शीघ्र ही बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

जैसे ही राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा महुआ थाने से अपनी गाड़ी में बैठकर रवाना हुए तभी वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने महुआ थाने के बाहर लगी शिलान्यास पट्टिका को तोड़ दिया। यह शिलान्यास पट्टिका सड़क निर्माण के लिए विधायक ओम प्रकाश हुडला के हाथों से लगवाई गई थी। यह शिलान्यास पट्टिका महुआ में राजनीति का मुद्दा बनी हुई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार की सड़क है, ऐसे में लोकसभा सांसद राज्यसभा सांसद ही इसका शिलान्यास करेंगे। ज्ञात हो कि अभी कुछ दिन पूर्व ही महुआ से निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला ने सड़क का शिलान्यास कर पट्टिका का अनावरण किया था। उसी समय से यह राजनीतिक विवाद गरमाया हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rajasthan Rajya Sabha MP Dr Kirori Lal Meena has flouted the allegations against the Mahua administration