ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा पर हमलावर क्यों हुए सचिन पायलट, मायने समझिए 

Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा पर हमलावर क्यों हुए सचिन पायलट, मायने समझिए 

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट पहली बार सीएम भजनलाल शर्मा पर आक्रामक हुए है। सियासी जानकार पायलट के बदले हुए तेवरों के कई तरह के सियासी मायने निकाल रहे है।

Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा पर हमलावर क्यों हुए सचिन पायलट, मायने समझिए 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 26 Feb 2024 08:26 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट पहली बार सीएम भजनलाल शर्मा पर आक्रामक हुए है। आम तौर पर शांत औऱ धीर-गंभीर दिखाई देने वाले सचिन पायलट ने ईआरसीपी के मुद्दे पर जिस तरह सीएम भजनलाल शर्मा को घेरा है, सियासी जानकार इसके अलग-अलग मायने निकाल रहे है। एक वर्ग का कहना है कि सचिन पायलट का असर पूर्वी राजस्थान में है। सीएम पायलट के गढ़ में धन्यवाद यात्रा निकाल रहे है। जबकि दूसरे वर्ग का कहना है कि पायलट आक्रामक तेवर अपनाकर कांग्रेस में गहलोत वाली पोजिशन लेना चाहते है। सियासी जानकारों का कहना है कि यह लगभग तय है कि अब राजस्थान में शायद ही अशोक गहलोत सीएम बन पाए। यहीं वजह है कि सचिन पायलट आक्रामक तेवर अपनाकर सीएम भजनलाल शर्मा से आरपार की लड़ाई करते हुए दिखाई दे रहे है। 

सीएम भजनलाल को जमकर घेरा

दरअसल, सचिन पायलट ने ईआरसीपी के मुद्दे पर सीएम भजनलाल के जमकर घेरा है। सचिन पायलट कहा कि आज आमजन सरकार से त्रस्त है। किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैष रोजगार और मंहगाई के मुद्दे पर बात करने पर यह लोग मजहब बीच में ले आते है । जब हमारी सरकार थी राजस्थान में केन्द्र सरकार ने ERCP प्रोजेक्ट को जान बूझकर अटकाया। अब सरकार बदलते ही आनन फानन में ERCP का काम शुरु कर दिया। जबकि यह भी नही बताया MOU में है क्या कितना पानी हमको मिलेगा कितना MP को मिलेगा। पहली ऐसा हो रहा है कि सदन में उस पर चर्चा हुई जिसका एमओयू ही नहीं रखा गया। सीएम पानी के मुद्दे पर राजनीति कर रहे है। पूर्वी राजस्थान के दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, धौलपुर और जयपुर का कुछ हिस्सा कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। सचिन पायलट का खासा क्रेज भी है। ऐसे में सियासी जानकारों का कहना है कि सीएम भजनलाल शर्मा और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का यात्रा की मद्देनजर ही सचिन पायलट आक्रामक हुए है। 

बीजेपी पर साधा निशाना 

उल्लेखनीय है कि  राहुल गांधी जी की भारत जोड़ों न्याय यात्रा का धौलपुर में प्रवेश कर गई है। सचिन पायलट ने भारत जोड़ों न्याय यात्रा  की अगवानी की।उत्तरप्रदेश कांग्रेस ने राजस्थान कांग्रेस को सौपा यात्रा का झंड़ा। यात्रा में  सचिन पायलट और उनके समर्थकों का खासी तव्जजो मिली है। सचिना पायलट ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी बौखला गई है। नौजवान जुड़ रहे है। बीजेपी रोजगार और विकास की बात नहीं करती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें