ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजेपी नड्डा की सभा में खाली रहीं कुर्सियां, गहलोत-पायलट विवाद पर सचिन का BJP पर पलटवार

जेपी नड्डा की सभा में खाली रहीं कुर्सियां, गहलोत-पायलट विवाद पर सचिन का BJP पर पलटवार

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने गहलोत-पायलट विवाद पर बीजेपी पर पलटवार किया है।मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी में नेता पदों के लिए भाग रहे हैं। जयपुर में कुर्सियां खाली रह गई।

जेपी नड्डा की सभा में खाली रहीं कुर्सियां, गहलोत-पायलट विवाद पर सचिन का BJP पर पलटवार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 04 Dec 2022 04:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने गहलोत-पायलट विवाद पर बीजेपी पर पलटवार किया है। पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी दुर्भाग्यवश एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकामयाब रही है।  अभी भी इतने सारे नेता वहां पर पदों के लिए भाग रहे हैं। दो फाड़ पार्टी को चुका है। सिर फुटव्वोल बन गया है। आप ने देखा होगा कि जयपुर की सभा में भी बहुत कम लोग उपस्थित हो पाए है। खींचतना इतना है, लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका होती है, लेकिन बीजेपी उसे निभा नहीं पाई। जनता समझ चुकी है। मुझे नहीं लगता है कि जन आक्रोश रैली का बहुत ज्याद प्रभाव जनता के बीच पड़ेगा। चुनाव में 12 महीने रह गए है। सचिन पायलट ने कहा कि अभी तक जो भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी। कन्याकुमारी से। हम राहुल गांधी का स्वागत कर रहे है। राजस्थान में 21 दिन तक यह यात्रा रहेगी। जिन मुद्दों को लेकर राहुल गांधी यात्रा कर रहे हैं। जिस उत्साह से लोगों ने स्वीकार किया है। 
बीजेपी यात्रा से घबरा गई है

वसुंधरा राजे के बेटे को भी दिया जवाब 

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे और झालावाड़ के सांसद दुष्यंत सिंह पर जवाबी हमला बोला है। सचिन पायलट ने वसुंधरा राजे के बेटे के आरोपों पर कहा- आपके 163 विधायक थे। आपकी सरकार की विदाई करवाई। कांग्रेस की सरकार बनवाई। आने वाले समय में झालावाड़ की चार विधानसभा सीटें कांग्रेस के कब्जे में होगी। हम पिछली बार बहुत कम वोटों से चुनाव हार गए थे। चारों की चारों सीटें जीतेंगें। दोबारा प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। बता दे, सांसद दुष्यंत सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा के झालावाड़ में एंट्री करने कर कहा था कि इससे यहां कांग्रेस को कोई फायदा नहीं मिलेगा। 

बीजेपी विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम रही

बीजेपी वाले पहले कहते थे कि यह यात्रा दक्षिण भारत में काफी कामयाब हो सकती है। उत्तर भारत में आते-आते शायद प्रभाव कम हो। पायलट ने कहा कि हो इसके उलटा हो रहा है। शुररुआत में जो पब्लिक का जनसमूह था। वह कई गुना बढ़ रहा है। तेलगांना , महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में लाखों की संख्या में लोग इस यात्रा से जुड़ते गए है। आज देश में एकजुटता, प्यार, मोहब्बत इन मुद्दों को लेकर आगे बढ़े है। गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी से आज दुनिया त्रस्त है। उन मुद्दों को रेखाकिंत कर रहे हैं। राहुल गांधी की यात्रा की कामयाबी से बीजेपी विचलित है। परेशान है। क्योंकि उनको उम्मीद नहीं थी कि इस प्रकार का समर्थन मिलेगा। सवा दो हजार 50 किलोमीटर राहुल गांधी चल चुके हैं। यह छोटी बात नहीं है कि लगातार चल रहे हैं। जनता से जुड़ रहे हैं। हर वर्ग, किसान, नौजवान, मछुआरे, दिहाड़ी मजदूर, बच्चे और बुजुर्ग सब लोगों से मिल रहे हैं। जुड़ रहे हैं। उनकी बातों को सुन रहे हैं। यह एक बहुत ही सकारात्मक संदेश गया है। राजस्थान में मैं यह समझता हूं कि यह ऐतिहासिक होगी। इस तरह यात्रा का आगमान कर रहे हैं। लाखों के लोग यात्रा में जुड़ेंगे। आज से ही। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें