ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानसचिन पायलट को मिला BSP के 6 विधायकों का समर्थन, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा बोले- CM के लिए पायलट पर हमारी 'हां'

सचिन पायलट को मिला BSP के 6 विधायकों का समर्थन, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा बोले- CM के लिए पायलट पर हमारी 'हां'

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। पायलट की बगावत के समय गहलोत कैंप  की मदद करने वाले बसपा मूल के 6 विधायकों ने स्पष्ट कर दिया है कि वह सचिन पायलट को समर्थन देने के लिए तैयार है।

सचिन पायलट को मिला BSP के 6 विधायकों का समर्थन, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा बोले- CM के लिए पायलट पर हमारी 'हां'
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 22 Sep 2022 07:02 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। पायलट की बगावत के समय गहलोत कैंप  की मदद करने वाले बसपा मूल के 6 विधायकों ने स्पष्ट कर दिया है कि वह सचिन पायलट को समर्थन देने के लिए तैयार है। इन बसपा विधायकों के नेता और मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी कहेंगे वह सचिन पायलट को समर्थन देने के लिए तैयार है। राजेंद्र गुढ़ा का यह बयान काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि सियासी संकट में राजेंद्र गुढ़ा ने ही सीएम गहलोत की मदद की थी। तब से ही सचिन पायलट कैंप के निशाने पर बसपा के 6 विधायक रहे हैं। लेकिन अब राजेंद्र गुढ़ा ने साफ कर दिया के वे सचिन पायलट का समर्थन करेंगे। उल्लेखनीय है कि बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने वाले 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पायलट की बगावत के समय इन विधायकों ने सीएम गहलोत की कुर्सी बचाने में निर्णयाक भूमिका निभाई थी। पायलट कैंप के विधायकों का बसपा मूल के विधायकों से राजस्थान की राजनीति में 36 का आंकड़ा रहा है। 

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा बोले- हम आलाकमान के साथ 

राजधानी जयपुर में मीडिया से बात करते हुए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि हम केवल कांग्रेस आलाकमान के साथ हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी  जिसे कहेंगी, वही हमारा मुख्यमंत्री होगा। जाहिर सी बात यदि सचिन पायलट राजस्थान के सीएम बनते है तो बसपा विधायक विरोध नहीं करेंगे। राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि हम सभी विधायक एक साथ है।  

पायलट की बगावत में नहीं दिया साथ

आपको बता दें जब सचिन पायलट ने वर्ष 2020 में बगावत की थी उस समय बसपा के 6 विधायकों ने पायलट कैंप का विरोध किया था। सभी विधायकों ने सीएम अशोक गहलोत के प्रति आस्था जताई थी। सचिन पायलट को इसी बात की खुंदक रही है। सचिन पायलट बार-बार कहते रहे हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ताओें का सम्मान होना चाहिए। जिन्होंने जनता के लिए पुलिय की लाठियां खाई है। सचिन पायलट का इशारा बसपा के 6 विधायको की ओर रहा। क्योंकि सीएम गहलोत ने बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए सभी विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियां दी है। जबकि राजेंद्र गुढ़ा के मंत्री बनाया है। 

epaper