ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगहलोत-पायलट को सोनिया गांधी ने दिल्ली बुलाया, कांग्रेस विधायक दल की बैठक रद्द

गहलोत-पायलट को सोनिया गांधी ने दिल्ली बुलाया, कांग्रेस विधायक दल की बैठक रद्द

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक रद्द कर दी है। पार्टी आलाकमान ने सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट को दिल्ली बुला लिया है। गहलोत ने हाथ खड़े कर दिए है।

गहलोत-पायलट को सोनिया गांधी ने दिल्ली बुलाया, कांग्रेस  विधायक दल की बैठक रद्द
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 25 Sep 2022 10:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक रद्द कर दी है। पार्टी आलाकमान ने सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट को दिल्ली बुला लिया है। गहलोत कैंप की बगावत के बाद केसी वेणुगोपाल की सीएम गहलोत से फोन पर बात हुई। गहलोत के हाथ खड़े करने के बाद सोनिया गांधी ने दोनों नेताओं को दिल्ली बुला लिया। चर्चा है कि गहलोत और पायलट कल दिल्ली जाएंगे। गहलोत कैंप के विधायकों ने आज सीएम आवास पर होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में जाने से इंकार कर दिया। आज शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। मल्लिकार्जुन ख़ड़गे और अजय माकन बैठक में शामिल होने के लिए जयपुर आए हुए है।  लेकिन गहलोत कैंप के विधायकों ने अलग बैठक कर ली। गहलोत कैंप के विधायकों ने दो टूक कहा कि हमें पायलट मंजूर नहीं है। किसी और को सीएम बना दीजिए। जिसके बाद गहलोत कैंप के विधायक स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा देने के लिए उनके आवास पर पहुंच गए। 

खाचरियावास का दावा- हमारे पास 100 विधायक 

इस बार गहलोत समर्थक विधायक बाड़ाबंदी करेंगे। पिछली बार पायलट समर्थकों ने बाड़ाबंदी की थी। चर्चा है कि गहोलत कैंप के विधायक स्पीकर सीपी जोशी से मिलने के बाद सभी विधायकों को निजी होटल में ले जाया जा सकता है। गहलोत समर्थक विधायक अपना इस्तीफा देने के लिए स्पीकर सीपी जोशी के आवास पर पहुंच गए है। गहलोत समर्थक मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने 92 विधायक साथ होने का दावा किया है। खाचरियावास ने कहा कि उन्होंने कहा कि कुछ देर में इनकी संख्या 100 से ज्यादा हो जाएगी।

गहलोत ने खड़गे और माकन से की बात 

खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सभी विधायक नाराज हैं। इसलिए वे विधानसभा अध्यक्ष के पास इस्तीफा देने पहुंचे है। सरकार जब संकट में थी, उस वक्त सभी ने सरकार का साथ दिया। लेकिन अब विधायकों की नहीं सुनी जा रही है। इसलिए विधायक नाराज हैं। बताया जा रहा है कि सीएम गहलोत ने केसी वेणुगोपाल से कह दिया है कि हालात उनके हाथ में नहीं है। इस बीच गहलोत ने खड़गे और माकन से बात की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें