ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान सियासी संकट: क्या सच में कांग्रेस हाईकमान से बागी विधायकों ने लगाई गुहार- किसी तीसरे को बना दो CM

राजस्थान सियासी संकट: क्या सच में कांग्रेस हाईकमान से बागी विधायकों ने लगाई गुहार- किसी तीसरे को बना दो CM

राजस्थान में सरकार बचाने और गिराने की साजिशों को करीब महीना भर होने वाला है। इन दिनों में सरकार से जुड़े सभी किरदारों के रुप सामने आ चुके हैं। पक्ष- विपक्ष, बागी विधायकों के साथ सरकारी एजेंसियों से...

राजस्थान सियासी संकट: क्या सच में कांग्रेस हाईकमान से बागी विधायकों ने लगाई गुहार- किसी तीसरे को बना दो CM
Pebble Team,जयपुरTue, 04 Aug 2020 12:33 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में सरकार बचाने और गिराने की साजिशों को करीब महीना भर होने वाला है। इन दिनों में सरकार से जुड़े सभी किरदारों के रुप सामने आ चुके हैं। पक्ष- विपक्ष, बागी विधायकों के साथ सरकारी एजेंसियों से लेकर राजभवन और हाईकोर्ट के साथ सुप्रीम कोर्ट भी इस पूरे घटनाक्रम में शामिल हो चुका है। सचिन पायलट खेमे की ओर से अभी तक कोई ज्यादा प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। मगर अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि बागी विधायकों ने दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को मैसेज भेजकर कहा है कि वे पार्टी से बाहर नहीं जाना चाहते, लेकिन राजस्थान में मुख्यमंत्री का चेहरा बदलना चाहिए। उन्होंने आलाकमान से मांग की है कि अगर सीएम के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट के अलावा किसी तीसरे व्यक्ति पर विचार किया जाता है, तो वे सभी पार्टी के साथ हैं।हालांकि इस मैसेज की किसी ने पुष्टि नहीं की।

 

कांग्रेस महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने इनकार करते हुए कहा कि ना तो बागी विधायक आलाकमान से मिले और ना ही कोई मैसेज मिला है। पांडे ने स्पष्ट कहा कि पार्टी में वापसी के लिए कोई शर्तें नहीं होती। सबसे पहले तो उन्हें आलाकमान से माफी मांगनी चाहिए। सचिन पायलट के साथ खड़े विधायक पहले भी अशोक गहलोत को लेकर नाराजगी जता चुके हैं।

विधायक हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह सोशल मीडिया पर अपना रुख स्पष्ट कर चुके हैं। इनकी नाराजगी पार्टी से नहीं, बल्कि अशोक गहलोत से है। हेमाराम ने कहा था कि राज्यसभा चुनाव के दौरान उन्होंने प्रदेश चुनाव पर्यवेक्षक सुरजेवाला से शिकायत की थी कि प्रदेश में कई कांग्रेस विधायक मौजूदा नेतृत्व से नाराज हैं। सियासी संघर्ष के दौरान सीएम गहलोत सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं की ओर से बागियों को संदेश दिया जाता रहा है कि वे आलाकमान से मुलाकात कर उनसे माफी मांगें तो उन्हें भी माफ किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें