ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान पुलिस: अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव, RPS बिश्नोई ने इसे हराया

राजस्थान पुलिस: अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव, RPS बिश्नोई ने इसे हराया

राजस्थान पुलिस सेवा परिषद के चुनाव में प्रमोटी आरसीएस रामनिवास बिश्नोई अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। एडिशनल एसपी रामनिवास बिश्नोई ने एडिशनल एसपी मुकुंद बिहारी को 105 मतों से हरा दिया है।

राजस्थान पुलिस: अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए हुए चुनाव, RPS बिश्नोई ने इसे हराया
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 12 Feb 2024 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस सेवा परिषद के चुनाव में प्रमोटी आरसीएस रामनिवास बिश्नोई अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। एडिशनल एसपी रामनिवास बिश्नोई ने एडिशनल एसपी मुकुंद बिहारी को 105 मतों से हराया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर एडिशनल एसपी कमल शेखावत निर्विरोध निर्वाचित हुई। राजस्थान पुलिस के आरपीएस अफसरों में रामनिवास बिश्नोई अपने काम को लेकर हर बार सुर्खियों में रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस सेवा परिषद के चुनावों में 26 साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब प्रमोटी आरपीएस अफसर ने डायरेक्ट आरपीएस अफसर को चुनौती दी औऱ हराया। 

अन्य पदों पर निर्विरोध निर्वाचन

अध्यक्ष पद के लिए एडिशनल एसपी रामनिवास मेहता (प्रमोटी आरपीएस) और एडिशनल एसपी मुकुंद बिहारी (डायरेक्ट आरपीएस) प्रत्याशी थे। बिश्नोई को 348 वोट मिले जबकि बिहारी को 243 वोट मिले। ऐसे में रामनिवास बिश्नोई अध्यक्ष निर्वाचित हुए। उपाध्यक्ष के दो पदों के लिए तीन प्रत्याशी महेश शर्मा (एडिशनल एसपी), सीमा हिंगोनिया (एडिशनल एसपी) और उज्ज्वल शर्मा (डिप्टी एसपी) चुनाव मैदान में थे। इनमें से उज्ज्वल शर्मा और सीमा हिंगोनिया उपाध्यक्ष चुने गए। उज्ज्वल शर्मा को 565 और सीमा हिंगोनिया को 528 वोट मिले। महेश शर्मा को सिर्फ 85 वोट ही मिले।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें