ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान पुलिस की पर्यटकों से अपील, इन बातों का रखें ध्यान; टोल फ्री नंबर  जारी 

राजस्थान पुलिस की पर्यटकों से अपील, इन बातों का रखें ध्यान; टोल फ्री नंबर  जारी 

राजस्थान पुलिस ने राज्य में घूमने आ रहें पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीन अपील की है। साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए है। पर्यटकों की मदद करने की अपील की है।

राजस्थान पुलिस की पर्यटकों से अपील, इन बातों का रखें ध्यान; टोल फ्री नंबर  जारी 
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 21 May 2024 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान पुलिस ने राज्य में घूमने आ रहें पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीन अपील की है। साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए टोल फ्री नंबर Tourist Police Station 0141-2600336 जारी किया है। इन तीन अपील को राज्य पुलिस ने अपने अधिकारिक सोश्ल मीडिया अकाउंट से पोस्ट किया है। राजस्थान पुलिस ने अपील की है कि टूरिस्ट अपने ठहरने वाले होटल/पेइंग गेस्ट के कमरे को हमेशा बंद रखें। दूसरा, मनी एक्सचेंज हमेशा वैरिवाइड जगह से ही करें और उसकी रसीद भी लें। तीसरा, अपना कोई भी किमती सामान जैसे - पासपोर्ट पर्स सहित कोई बी चीज होटल कर्मचारी को न दें। राजस्थान पुलिस प्रदेश में घूमने आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर संवेदनशील है। उनके लिए सुरक्षित और सुविधाजनक माहौल बनाने के लिए कोशिशें कर रही हैं। इसके लिए पुलिस ने जनता से भी है पर्यटकों की मदद करने की अपील की है।

रोजाना लगभग 4 लाख पर्यटक घूमने आते  हैं राजस्थान

बता दें राजस्थान में हर रोज औसतन करीब 4 लाख पर्यटक यहां की संस्कृति कला और धरोहरों को देखने के लिए रोजाना अलग अलग जिलों में आते है। जिससे राज्य को एक बड़ा राजस्व मिलता है। वहीं इसी कड़ी में राजस्थान पर्यटन विभाग के जरिए भी पर्यटकों को सुविधाएं देने के लिए लगातार प्रयोग, नवाचार से सुविधाजनक माहौल  देने की कोशिश रहती है इसी  कारण राजस्थान देश के चुनिंदा पर्यटन राज्य गनती मे एक माना जाता है।