ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानजयपुर में ज्वलनशील केमिकल का कारोबार, गोदाम में रखा 13750 किलो बरामद

जयपुर में ज्वलनशील केमिकल का कारोबार, गोदाम में रखा 13750 किलो बरामद

राजस्थान एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने दो दिन बाद फिर मनोहरपुर थाना इलाके में अवैध तरीके से ज्वलनशील केमिकल के कारोबार का खुलासा किया है। मामले की जांच जारी है।

जयपुर में ज्वलनशील केमिकल का कारोबार, गोदाम में रखा 13750 किलो बरामद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 27 Feb 2024 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने दो दिन बाद फिर मनोहरपुर थाना इलाके में अवैध तरीके से ज्वलनशील केमिकल के कारोबार का खुलासा किया है। थाना क्षेत्र स्थित एक गोदाम में स्थानीय पुलिस के सहयोग से दबिश देकर करीब 25 लाख रुपए कीमत का 13750 किलो अत्यधिक ज्वलनशील कैमिकल, चोरी में प्रयुक्त उपकरण के साथ बरामद किए हैं। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध श्री दिनेश एमएन ने बताया कि दो दिन पहले 24 फरवरी को एजीटीएफ की टीम द्वारा दिल्ली अजमेर हाईवे पर स्थित नवलपुरा गांव में गोदाम में दबिश देकर 60 लाख रुपए कीमत के ज्वलनशील केमिकल के साथ, 1.25 लाख नगद, 3 वाहन एवं चोरी में प्रयुक्त उपकरण जप्त कर मुख्य सरगना सहित तीन जनों को पकड़ा गया था।
      
एडीजी श्री एमएन ने बताया कि हाइवे पर गोदाम लेकर ऐसे गिरोह के व्यक्ति ज्वलनशील केमिकल लेकर जा रहे टैंकर के ड्राइवर से सांठ गांठ कर टैंकर पर लगी कंपनी की सील को तोड़ें बगैर ही केमिकल चुरा लेते हैं। ट्रक ड्राइवर को इसके एवज में कुछ रुपए देकर आगे यह केमिकल बेच मोटा मुनाफा कमाया जाता है। एमएन ने बताया कि आईजी क्राइम श्री प्रफुल्ल कुमार के पर्यवेक्षण एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विद्या प्रकाश के नेतृत्व में गठित टीम के प्रभारी एएसआई बनवारी लाल व सदस्य कांस्टेबल जितेंद्र को मनोहरपुर थाना इलाके के एक और गोदाम में इसी प्रकार के अवैध कारोबार संचालित होने की आसूचना प्राप्त होने पर 3 दिन तक निगरानी रखी गई।
        
आसूचना की पुष्टि होने के बाद मंगलवार को स्थानीय थाना पुलिस के सहयोग से नेशनल हाईवे सर्विस रोड पर दौसा पुलिया बाईपास के पास स्थित गोदाम में दबिश दी गई। पुलिस की भनक लगते ही गिरोह का सरगना अशोक असवाल निवासी मनोहरपुर और उसके साथी फरार हो गए। मौके पर मिले 250 किलो क्षमता के 54 ड्रम एवं 50 किलो क्षमता के पांच ड्रमों से कुल 13750 किलो ज्वलनशील कैमिकल/पदार्थ बरामद किया गया।
       
इस कार्रवाई के दौरान टीम ने 60 बड़े एवं 40 छोटे खाली ड्रमों के साथ चोरी में प्रयुक्त उपकरण भी जप्त किए हैं। मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना मनोहरपुर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना पुलिस फरार अभियुक्तों की तलाश कर रही है।एडीजी ने बताया कि इस कार्रवाई में एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के नेतृत्व में एएसआई बनवारी लाल शर्मा एवं जितेंद्र कुमार की विशेष भूमिका रही है। कार्रवाई में थाना मनोहरपुर से हेड कांस्टेबल धर्मवीर सिंह यादव मय जाब्ता के मौजूद थे।
             

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें