ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानआश्रम वेब सीरीज: जोधपुर कोर्ट ने बॉबी देओल और प्रकाश झा के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश देने से इनकार, दोनों को नोटिस जारी

आश्रम वेब सीरीज: जोधपुर कोर्ट ने बॉबी देओल और प्रकाश झा के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश देने से इनकार, दोनों को नोटिस जारी

वेब सीरीज़ आश्रम के खिलाफ दायर मामले में जोधपुर की एक अदालत ने अभिनेता बॉबी देओल और निर्माता प्रकाश झा को नोटिस जारी किया। मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी।  जिला और सेशन कोर्ट में...

आश्रम वेब सीरीज: जोधपुर कोर्ट ने बॉबी देओल और प्रकाश झा के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश देने से इनकार, दोनों को नोटिस जारी
एजेंसी ,जोधपुरMon, 14 Dec 2020 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

वेब सीरीज़ आश्रम के खिलाफ दायर मामले में जोधपुर की एक अदालत ने अभिनेता बॉबी देओल और निर्माता प्रकाश झा को नोटिस जारी किया। मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी। 

जिला और सेशन कोर्ट में रविंद्र जोशी की अदालत ने यह आदेश वकील कुश खंडेलवाल की याचिका पर दिया है। हालांकि कोर्ट ने बॉबी देओल और प्रकाश झा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने का आदेश देने से इनकार किया है। वैसे अब इस वेब सीरीज़ का दूसरा सीजन भी रिलीज हो गया है। बॉबी देओल इन दिनों अपनी फेमस वेब सीरीज 'आश्रम' के तीसरे सीजन की शूटिंग में व्यस्त हैं।

वेब सीरीज 'आश्रम' को MX प्ले यर पर रिलीज किया गया था। इसमें आश्रम के अंदर महिलाओं के साथ होने वाले उत्‍पीड़न को दिखाया गया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ के खिलाफ मुहीम शुरू हुई थी। 

वेब सीरीज 'आश्रम' के खिलाफ देश के कई जगहों पर प्राथमिकी व याचिकाएं दायर की गईं जिसमे कहा गया कि 'आश्रम' वेब सीरीज में पाखंडी बाबाओं के कंधे पर बंदूक रखकर हिंदुओं की श्रद्धा का भंजन किया गया है। आश्रम व्यवस्था के प्रति समाज को दूषित करने का यह प्रयास अत्यंत ही निंदनीय है।

लोगों ने कहा वेब सीरीज पर नियंत्रण की कोई व्यवस्था नहीं होने से कला के नाम पर अश्लीलता, भड़काऊ हिंसा, सेना का अनादर, राष्ट्रद्रोह जैसे विषय बेहिचक दिखाए जाते हैं। 

‘आश्रम' वेब सीरीज में ढोंगी, भोगी, अपराधी को सनातन धर्म का बाबा दिखाकर सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है। धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए इसका नाम आश्रम रखा गया है लोगों ने सभी वेब सीरीज का नियंत्रण केंद्रीय फिल्म प्रमाणन विभाग (सेंसर बोर्ड) को दिए जाने की भी मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें