ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानजयपुर एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस और CISF का तलाशी अभियान

जयपुर एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस और CISF का तलाशी अभियान

जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को मंगलवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली। बताया जाता है कि एयरपोर्ट प्रबंधन को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद पुलिस और सीआईएसएफ ने परिसर की तलाशी ली।

जयपुर एयरपोर्ट को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस और CISF का तलाशी अभियान
Krishna Singhपीटीआई,जयपुरTue, 18 Jun 2024 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को मंगलवार को बम से उड़ाने की धमकी वाला ई-मेल मिला। इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बल ने संयुक्त रूप से एयरपोर्ट पर गहन छानबीन की। एयरपोर्ट प्रबंधन को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिलने के बाद पुलिस और सीआईएसएफ ने परिसर की तलाशी ली। एयरपोर्ट की चप्पे-चप्पे पर गहन तलाशी ली गई। इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एयरपोर्ट पर सतर्कता भी बढ़ा दी गई है।

यह पहली बार नहीं है जब जयपुर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट को ऐसी धमकी मिली है। एयरपोर्ट अधिकारियों को अप्रैल में भी इसी तरह की धमकियां मिली थीं। इससे पहले दिन में एक निजी कॉलेज को भी बम विस्फोट की धमकी मिली थी, जो झूठी निकली। पुलिस ने बताया कि बम की धमकी मिलने की सूचना पर फौरन एक पुलिस टीम और बम निरोधक दस्ते को मौके पर रवाना किया गया। इसके बाद कॉलेज में तलाशी अभियान चलाया गया। हालांकि इसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

पुलिस ने बताया कि शास्त्री नगर स्थित एसएसजी पारीक पीजी कॉलेज को कॉलेज परिसर में बम रखे होने की धमकी वाला ईमेल मिला जिसकी जानकारी फौरन पुलिस को दी गई। पुलिस का कहना है कि ई-मेल भेजने वालों की पहचान करने की कोशिशें की जा रही है। ईमेल 'केएनआर' ग्रुप के नाम से भेजा गया था। 'केएनआर' ग्रुप ने पिछले महीने दिल्ली में स्कूलों को दी गई बम धमकियों की जिम्मेदारी भी ली है।

जयपुर एयरपोर्ट के अलावा बिहार के पटना और गुजरात के वडोदरा एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसके बाद एयरपोर्ट्स की सुरक्षा बढ़ा दी गई। जांच अधिकारी एयरपोर्ट के कोने-कोने की जांच कर रहे हैं। पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि हवाईअड्डा निदेशक को मंगलवार दोपहर 1:10 बजे एक धमकी भरा ईमेल मिला जिसके बाद सुरक्षा तुरंत बढ़ा दी गई। यही नहीं चेन्नई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 286 यात्रियों के साथ दुबई जाने वाली फ्लाइट बम की धमकी मिलने के बाद रद कर दी गई।