ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानअलवर में बारात निकालने के दौरान सांप्रदायिक झड़प, 8 घायल, पुलिस ने 5 उपद्रवियों को दबोचा

अलवर में बारात निकालने के दौरान सांप्रदायिक झड़प, 8 घायल, पुलिस ने 5 उपद्रवियों को दबोचा

राजस्थान के अलवर में सांप्रदायिक झड़प की खबर है। बताया जाता है कि दो समूहो के बीच हुई झड़प के बाद मुस्लिम समुदाय के कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

अलवर में बारात निकालने के दौरान सांप्रदायिक झड़प, 8 घायल, पुलिस ने 5 उपद्रवियों को दबोचा
Krishna Singhहिन्दुस्तान टाइम्स,अलवरSun, 21 Apr 2024 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर में दो धार्मिक समूहों के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस ने उपद्रवियों पर तेजी से शिकंजा कसना शुरू किया है। पुलिस ने रविवार को मुस्लिम समुदाय के कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर अलवर के नौगांवा गांव में तब हुई जब एक हिंदू बारात मुस्लिम बहुल इलाके से गुजर रही थी। 

एएसपी तेजपाल सिंह ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा- बारात में 100 से अधिक लोग शामिल थे। ये लोग शादी के जश्न में नकदी लुटा रहे थे। इस बीच, एक बच्चा नकदी लेने गया तो किसी ने उसको धक्का दे दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों और बारातियों के बीच मौखिक वादविवाद होने लगा। मौखिक नोंकझोंक उस वक्त एक हिंसक झड़प में तब्दील हो गई जब कुछ स्थानीय लोगों ने डीजे बंद करने के लिए कहा। 

एएसपी तेजपाल सिंह ने कहा, कुछ उपद्रवी तत्व लाठी-डंडों के साथ झड़प में शामिल हो गए। दोनों गुट आपस में झगड़ने लगे। इस झड़प में कम से कम आठ लोग घायल हो गए हैं। घटना के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और हालात को संभाला। पुलिस टीम ने झड़प में घायल हुए सात लोगों को नजदीकी अस्पताल भी पहुंचाया। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

पुलिस ने बारातियों पर हमला करने के आरोप में लगभग 12 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा-147 (दंगा), 148 (घातक हथियारों से लैस दंगा), 149 (गैरकानूनी सभा), और 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज कराया। पुलिस ने एक महिला समेत पांच आरोपियों को हिरासत में भी लिया है। आरोपियों की पहचान नजाकत, मुशर्रफ, अनवर, मुनासिफ और जाहिदा के रूप में की गई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस फरार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।