ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान के भरतपुर स्थित खाद्य केंद्र में सूअरों के बर्तन चाटने का वीडियो वायरल, भाजपा ने जांच की मांग की

राजस्थान के भरतपुर स्थित खाद्य केंद्र में सूअरों के बर्तन चाटने का वीडियो वायरल, भाजपा ने जांच की मांग की

राजस्थान के भरतपुर में अशोक गहलोत सरकार की ओर से स्थापित एक सब्सिडी वाले खाद्य केंद्र के बाहर सूअरों के गंदे बर्तन चाटने का वीडियो वायरल हो रहा है। भाजपा ने मामले की जांच की मांग की है।

राजस्थान के भरतपुर स्थित खाद्य केंद्र में सूअरों के बर्तन चाटने का वीडियो वायरल, भाजपा ने जांच की मांग की
Krishna Singhएएनआई,भरतपुरThu, 03 Nov 2022 10:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के भरतपुर में सूअरों की एक हरकत को लेकर सियासी बवाल मच गया है। भरतपुर में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से स्थापित एक सब्सिडी वाले खाद्य केंद्र के बाहर सूअरों के गंदे बर्तन चाटने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। भाजपा ने इस घटना को घृणित और अपमानजनक करार दिया और मामले की जांच कराए जाने की मांग की है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सूअर उन बर्तनों को चाट रहे हैं जिनमें लोगों को खाना परोसा जाता है। 

भरतपुर में एमएसजे कॉलेज के सामने स्थित खाद्य केंद्र को इंदिरा रसोई योजना के तहत चलाया जाता है। इसे मदर टेरेसा नाम की संस्था चला रही है। इंदिरा रसोई योजना के तहत लोगों को 8 रुपए में खाना परोसा जाता है। इस खाद्य कार्यक्रम को 'कोई भूखा नहीं सोएगा' संकल्प के तहत लाया गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी सरकारी अधिकारियों से महीने में कम से कम एक बार इंदिरा रसोई कैंटीन में भोजन करने का आग्रह करते हुए कहा था कि ऐसा करने से लोगों से उनका जुड़ाव मजबूत होगा।

वीडियो वायरल होने के बाद भरतपुर नगर पालिका के अधिकारी ने कहा कि कुछ अनियमितताएं पाई गईं जिसके बाद संगठन का अनुबंध रद कर दिया गया। मामले की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इंदिरा रसोई के लिए 100 करोड़ का बजट है। भरतपुर में ही 25 इंदिरा रसोई हैं।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना का वीडियो पोस्ट किया और मामले की जांच कराए जाने की मांग की। पूनावाला ने कहा- यह न केवल अस्वच्छ और घृणित वरन अपमानजनक भी है! राजस्थान के भरतपुर से मीडिया संगठनों द्वारा डाला गया यह वीडियो गरीबों के लिए कांग्रेस की योजनाओं की असलियत को बताता है। इंदिरा रसोई केंद्रों में गरीबों की भावनाओं से मजाक हो रहा है। इस लापरवाही की जांच जरूरी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें